होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने उठाया मुद्दा, CM भजन लाल ने लिया एक्शन, ERCP योजना की जमीनों की नीलामी निरस्त

Rajasthan News: राजस्थान में सीएम भजन लाल शर्मा के आदेश पर जल संसाधन विभाग ने बीकानेर और अलवर में हुई ERCP योजना में जमीनों की नीलामी को निरस्त कर दिया है।
03:12 PM May 03, 2024 IST | BHUP SINGH

Rajasthan News: जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए ERCP (ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट) योजना में जमीनों की नीलामी को निरस्त कर दिया है। मंत्री करोड़ी लाल मीणा ने नीलामी में गड़बड़ी को लेकर सीएम शर्मा से शिकायत भेजी थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने अब कार्रवाई की है। सीएम ने आदेश पर जल संसाधन मंत्री विभाग ने बीकानेर और अलवर में हुई नीलामी को निरस्त कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: चुनाव आयोग के आंकड़ों ने बढ़ाई भाजपा के मंत्रियों की परेशानी, दिल्ली भेजी गई रिपोर्ट चौंकाने वाली

नीलामी में हुआ करोड़ों का खेल

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्व राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) में अपनी ही सरकार के विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर खलबली मचा दी थी। कृषि मंत्री किरोड़ी लाल ने सीएम शर्मा को पत्र लिखकर ईआरसीपी योजना में जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे।

किरोड़ी लाल ने पत्र में लिखा था कि योजना में जमीन बेचान में करोड़ों का खेल हुआ है। जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ERCP को हस्तांतरित करने में खसरा नं. 14 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया था।

'9 करोड़ में नीलाम हुई 50 करोड़ की जमीन'

किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया था कि 50 करोड़ रुपए की जमीन मात्र 9 करोड़ रुपए में बेच दी गई है। अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन की नीलामी की कोई जानकारी नहीं है। दिल्ली की एक कंपनी से ERCP के अधिकारियों ने साठगांठ कर जमीन को बाजार भाव से कम कीमत में बेच दिया। जिससे सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाया है।

किरोड़ी लाल ने सीएम मो पत्र लिखकर जमीन बेचान में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले में एक्शन लेने की मांग की थी। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-रविंद्र सिंह भाटी को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

Next Article