For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा, सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा LPG गैस सिलेंडर

12:37 PM Dec 20, 2022 IST | Sunil Sharma
गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा  सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा lpg गैस सिलेंडर

राजस्थान सरकार ने बड़ी घोषणा करते हुए एलपीजी सिलेंडर के दाम घटाने की घोषणा की है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि चुने गए गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को हर वर्ष 12 सिलेंडर 500 रुपए प्रति सिलेंडर की दर से दिए जाएंगे। यह घोषणा कब से लागू होगी, इसके लिए भी उन्होंने टाइम बताया।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वर्ष 1 अप्रैल से इस घोषणा को अमल करना शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1040 रुपए प्रति सिलेंडर है। सिलेंडर की रेट घटाने के लिए सरकार अगले महीने आने वाले राजस्थान के बजट में इसके लिए प्रावधान रखेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता पर बढ़ती महंगाई का बोझ कम करने के लिए किट भी बांटे जाएंगे।

पीएम उज्जवला योजना का भी किया उल्लेख

गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी गरीबों को उज्जवला योजना के तहत नया चूल्हा और एलपीजी कनेक्शन तो देते हैं लेकिन सिलेंडर खाली छोड देते हैं। अब उज्जवला योजना के सभी लाभार्थियों को पूरे साल में कुल 12 सिलेंडर केवल 500 रुपए प्रति सिलेंडर की दर से उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए सरकार बजट में आवश्यक राशि भी आवंटित करेगी।

पीएम मोदी ने शुरू की थी उज्जवला योजना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना गरीब लोगों और किसानों के लिए शुरू की थी। उन्होंने योजना लागू करते हुए कहा था कि इससे देश के प्रत्येक गरीब परिवार को धुंआमुक्त वातावरण में खाना बनाने की सुविधा मिलेगी। योजना में शुरू में निशुल्क तथा बहुत कम दामों पर गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए गए थे। परन्तु बाद में गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी बंद कर दी गई थी।

.