होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कुदरती आपदा के घावों पर मरहम, गहलोत ने किया 5 लाख आर्थिक सहायता का ऐलान

राजस्थान में 3 दिन से हो रही बारिश और तूफान के बाद मृतकों के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है.
02:08 PM May 27, 2023 IST | Avdhesh Pareek
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान में लगातार बारिश और आंधी का कहर जारी है जहां शुक्रवार को तीसरे दिन भी बारिश का कहर कई जिलों में देखने को मिला. प्रदेश के कई जिलों में तूफानी बारिश के बाद अलग-अलग जिलों में जानमान का काफी नुकसान हुआ है जहां अब तक प्रदेश में 15 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश के कई जिलों में आए आंधी, तूफान व बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए सरकार ने एक राहत भरा ऐलान किया है जहां सीएम अशोक गहलोत ने सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

मालूम हो कि बारिश के बाद आई तबाही के बाद टोंक जिले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ जहां 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं टोंक से विधायक सचिन पायलट ने गुरुवार को ही आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल को मृतकों को मुआवजा देने की मांग करते हुए पत्र लिखा था.

टोंक में 12 लोगों की मौत

दरअसरल टोंक में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है जहां 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं धौलपुर, जयपुर और दौसा जिलों में भी एक-एक व्यक्ति की जान चली गई. बता दें कि प्रदेश में बीते शुक्रवार को आए तूफान में 96 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा चली जिसके बाद कई इलाकों में बिजली चली गई और सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए.

अब सीएम ने कहा है कि प्रदेश के कई जिलों में आए आंधी, तूफान व बारिश से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है और राज्य सरकार पीड़ितों की हरसंभव सहायता करेगी. उन्होंने कहा कि इस आपदा में जान गंवाने वाले सभी मृतकों की आत्मा की शांति की कामना करता हूं और सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए सहायता राशि दी जाएगी.

पायलट ने लिखा था पत्र

दरअसल शुक्रवार को ही पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आंधी-तूफान और मूसलाधार बारिश से टोंक जिले में हुई 12 लोगों की मौत के बाद आपदा प्रबंधन और सहायता मंत्री गोविंद राम मेघवाल को पत्र लिखकर मुआवजे की मांग की थी. पायलट ने लिखा कि टोंक में अब तक 12 लोगों की मौत और काफी नुकसान हुआ है जहां आमजन को राहत देते हुए नुकसान का आर्थिक मुआवजा दिलवाएं.

Next Article