For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कुदरती आपदा के घावों पर मरहम, गहलोत ने किया 5 लाख आर्थिक सहायता का ऐलान

राजस्थान में 3 दिन से हो रही बारिश और तूफान के बाद मृतकों के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है.
02:08 PM May 27, 2023 IST | Avdhesh Pareek
कुदरती आपदा के घावों पर मरहम  गहलोत ने किया 5 लाख आर्थिक सहायता का ऐलान
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान में लगातार बारिश और आंधी का कहर जारी है जहां शुक्रवार को तीसरे दिन भी बारिश का कहर कई जिलों में देखने को मिला. प्रदेश के कई जिलों में तूफानी बारिश के बाद अलग-अलग जिलों में जानमान का काफी नुकसान हुआ है जहां अब तक प्रदेश में 15 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश के कई जिलों में आए आंधी, तूफान व बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए सरकार ने एक राहत भरा ऐलान किया है जहां सीएम अशोक गहलोत ने सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

Advertisement

मालूम हो कि बारिश के बाद आई तबाही के बाद टोंक जिले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ जहां 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं टोंक से विधायक सचिन पायलट ने गुरुवार को ही आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल को मृतकों को मुआवजा देने की मांग करते हुए पत्र लिखा था.

टोंक में 12 लोगों की मौत

दरअसरल टोंक में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है जहां 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं धौलपुर, जयपुर और दौसा जिलों में भी एक-एक व्यक्ति की जान चली गई. बता दें कि प्रदेश में बीते शुक्रवार को आए तूफान में 96 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा चली जिसके बाद कई इलाकों में बिजली चली गई और सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए.

अब सीएम ने कहा है कि प्रदेश के कई जिलों में आए आंधी, तूफान व बारिश से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है और राज्य सरकार पीड़ितों की हरसंभव सहायता करेगी. उन्होंने कहा कि इस आपदा में जान गंवाने वाले सभी मृतकों की आत्मा की शांति की कामना करता हूं और सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए सहायता राशि दी जाएगी.

पायलट ने लिखा था पत्र

दरअसल शुक्रवार को ही पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आंधी-तूफान और मूसलाधार बारिश से टोंक जिले में हुई 12 लोगों की मौत के बाद आपदा प्रबंधन और सहायता मंत्री गोविंद राम मेघवाल को पत्र लिखकर मुआवजे की मांग की थी. पायलट ने लिखा कि टोंक में अब तक 12 लोगों की मौत और काफी नुकसान हुआ है जहां आमजन को राहत देते हुए नुकसान का आर्थिक मुआवजा दिलवाएं.

.