For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा देश के हर प्रदेश में बनेगा राजस्थान हाउस

11:19 PM Sep 28, 2024 IST | Sujal Swami
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा देश के हर प्रदेश में बनेगा राजस्थान हाउस

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा झारखंड दौरे पर है. जहां वे भाजपा के चुनावी प्रचार के साथ आज उन्होनें राइजिंग राजस्थान इंडस्ट्रियल मीट कार्यक्रम में शरीक हुए जहां उन्होनें राजस्थान के प्रवासीयों के साथ चर्चा की और काफि देर तक संबोधन किया.

Advertisement

जहां नहीं पंहुचे बेलगाड़ी वहां पंहचे मारवाड़ी

कार्यक्रम को संबो​धित करते हुए भजनलाल शर्मा ने कहा की आने वाले दिनों में नवरात्रि, दशहरा और दीपावली का महापर्व है, झारखंड में रहने वाले राजस्थान के भाई- बहनों को शुभकामनाएं देता हुं. झारखंड एक पवित्र भूमि है, मैनें आज देवघर में कहा था की राजस्थान क्षेत्रफल की दृष्टि से देश का सबसे बड़ा राज्य है. अगर मैं और बडी बात कहुं तो देश में एक भी ऐसा राज्य नहीं होगा जिसमें मारवाड़ी भाई हमारा राज्य में बड़ी संख्या में नहीं होगा. एक कहावत है की जहां नहीं पंहुचे बेलगाड़ी वहां पंहचे मारवाड़ी.

काफि दिन तक साथ लेकर गया खाना जो मैनें खाया

शर्मा ने कार्यक्रम में बोला की हमारा एक कार्यक्रम था जिसमें जैन मुनी भी थे उन्होने मुझे कहा की आप 5-6 दिन कोरिया और जापान आएं है आपने कैसे किया मैने कहा की पहले हमारे बुजूर्ग जाते थे. वे 10 दिन के करीब तीर्थ यात्रा पर जाते थे तब वे उतना खाना बांध कर ले जाते थे. मैं 6 दिन के लिए गया और उतने दिनों का खाना मेरे साथ था और मैने वही खाया और उसी खाने को खाया. मैं एकबात कहना चाहता हूं आपके मन में राजस्थान के प्रति जो विचार है हमारी संस्कृति, हमारा विचार राजस्थान की जो छटा को आपने बिखेरी है पूरे देश के अंदर उसके लिए आप सभी का धन्यवाद.

हर प्रदेश में राजस्थान का एक गेस्ट हाउस होगा

मुख्यमंत्री ने कहा की आपने कहा था कि हम राजस्थानियों के लिए कही राजस्थान हाउस ऐसा कुछ बन जाए तो मैनें जाते ही हर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. वहीं हमारे मुख्य सचिव ने हर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. कई प्रदेशों से जवाब भी पंहुचाहै. आने वाले समय में हमने निर्णय लिया है की हर प्रदेश में राजस्थान का एक गेस्ट हाउस होगा.

.