होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Budget 2023 : इस बार विधायकों को किंडल ई-बुक देेंगे CM गहलोत

09:35 AM Feb 10, 2023 IST | Jyoti sharma

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अपने विधायकों को हाईटेक बना रही है। आज सीएम अशोक गहलोत अपने विधायकों को बजट पेश होने के बाद किंडल ई बुक देने जा रहे हैं। पिछले बजट में अशोक गहलोत ने विधायकों को एप्पल के आई पैड दिए थे और इससे भी पहले यानी 2021 के बजट में सभी विधायकों को लैपटॉप दिए थे। जिससे कि साफ है कि राजस्थान को डिजिटल और टेक्निकल रूप से सशक्त बनाने के विजन को पंख लगाने की यह सीएम अशोक गहलोत का अगला और कारगर कदम साबित हो सकता है।

पिछली बार भाजपा ने लौटा दिए थे गहलोत के गिफ्ट्स

दूसरी तरफ इस बार यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भाजपा विधायक इस बार भी सीएम गहलोत के दिए गए गिफ्ट वापस करेगी या फिर उन्हें रख लेगी। क्योंकि इससे पहले वाले बजट में मिले गहलोत की तरफ से एप्पल के आई-पैड सभी भाजपा विधायकों ने लौटा दिए थे। उन्होंने बजट पेश होने के बाद पहले तो विधानसभा में ये गिफ्ट ले लिए थे लेकिन बाद में भाजपा विधायकों की बैठक में ये गिफ्ट वापस करने का फैसला लिया गया। जिसके बाद सभी विधायकों ने ये आई पैड नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के पास जमा करा दिए ते। गुलाबचंद कटारिया इन गिफ्ट्स को लेकर विधानसभा सचिव के पास ले गए लेकिन उन्होंने इन्हें वापस लेने से मना कर दिया था।

आज अपना दसवां बजट पेश करेंगे सीएम गहलोत

अब देखना यह है कि क्या इस बार भी भाजपा विधायक सीएम गहलोत की तरफ दिए जा रहे गिफ्ट्स को वापस कर देंगे या फिर अपने पास ही रखेंगे। बता दें कि आज सीएम अशोक गहलोत अपना दसवां बजट पेश करेंगे इसके साथ ही वे वसुंधरा राजे के 10 बार बजट पेश करने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे। विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगी। सीएम गहलोत लाल रंग का ब्रीफकेस लेकर विधानसभा में प्रवेश करेंगे। जिसके बाद बजट पेश करने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।  

Next Article