For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Budget 2023 : सीएम गहलोत ने विधायकों को गिफ्ट में दिए किंडल ई-बुक

06:16 PM Feb 10, 2023 IST | Jyoti sharma
rajasthan budget 2023   सीएम गहलोत ने विधायकों को गिफ्ट में दिए किंडल ई बुक

सीएम अशोक गहलोत ने आज अपना दसवां बजट पेश करने के बाद विधायकों को हर बार की तरह गिफ्ट्स दिए। इस बार सीएम गहलोत ने विधायकों को किंडल ई बुक दिया है।पिछले बजट में अशोक गहलोत ने विधायकों को एप्पल के आई पैड दिए थे और इससे भी पहले यानी 2021 के बजट में सभी विधायकों को लैपटॉप दिए थे। जिससे कि साफ है कि राजस्थान को डिजिटल और टेक्निकल रूप से सशक्त बनाने के विजन को पंख लगाने की यह सीएम अशोक गहलोत का अगला और कारगर कदम साबित हो सकता है।

Advertisement

पिछली बार भाजपा ने लौटा दिए थे गहलोत के गिफ्ट्स

दूसरी तरफ इस बार यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भाजपा विधायक इस बार भी सीएम गहलोत के दिए गए गिफ्ट वापस करेगी या फिर उन्हें रख लेगी। क्योंकि इससे पहले वाले बजट में मिले गहलोत की तरफ से एप्पल के आई-पैड सभी भाजपा विधायकों ने लौटा दिए थे। उन्होंने बजट पेश होने के बाद पहले तो विधानसभा में ये गिफ्ट ले लिए थे लेकिन बाद में भाजपा विधायकों की बैठक में ये गिफ्ट वापस करने का फैसला लिया गया। जिसके बाद सभी विधायकों ने ये आई पैड नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के पास जमा करा दिए ते। गुलाबचंद कटारिया इन गिफ्ट्स को लेकर विधानसभा सचिव के पास ले गए लेकिन उन्होंने इन्हें वापस लेने से मना कर दिया था।

आज अपना दसवां बजट पेश करेंगे सीएम गहलोत

अब देखना यह है कि क्या इस बार भी भाजपा विधायक सीएम गहलोत की तरफ दिए जा रहे गिफ्ट्स को वापस कर देंगे या फिर अपने पास ही रखेंगे। आज सीएम अशोक गहलोत अपना दसवां बजट पेश किया। इसके साथ ही वे वसुंधरा राजे के 10 बार बजट पेश करने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली लेकिन इससे पहले विधानसभा में आज जमकर हंगामा किया। गहलोत के पुराना बजट के एक पेज पढ़ने को लेकर आज सदन में भारी हंगामा हुआ। आलम यह रहा कि स्पीकर को सदन 2 बार स्थगित करना पड़ा। इसके बाद गलत बजट भाषण पढ़ने पर स्पीकर और सीएम अशोक गहलोत ने सदन में माफी भी मांगी जिसके बाद सीएम ने बजट भाषण पढ़ा।

.