For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'राजस्थान में चार गुना बढ़ा NH नेटवर्क' नितिन गडकरी बोले- अब नेशनल हाइवे पर उतर रहे हवाई जहाज

नितिन गडकरी ने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं और राजस्थान में किसानों की पानी की कमी की समस्या को समझता हूं.
03:50 PM Sep 05, 2023 IST | Avdhesh
 राजस्थान में चार गुना बढ़ा nh नेटवर्क  नितिन गडकरी बोले  अब नेशनल हाइवे पर उतर रहे हवाई जहाज

Rajasthan BJP Parivartan Yatra: राजस्थान में गहलोत सरकार की घेराबंदी के लिए बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के चौथे चरण का आगाज मंगलवार को हनुमानगढ़ जिले से हुआ जहां केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गोगामेड़ी ने इस यात्रा के रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस परिवर्तन यात्रा की अगुवाई बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया करेंगे.

Advertisement

वहीं गोगामेड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि आज किसान की सबसे बड़ी समस्या खेत में सिंचाई करना है जहां खेत में पानी नहीं है, राजस्थान में पानी की कमी है. उन्होंने कहा कि किसान समृद्ध और संपन्न होगा तो प्रदेश आगे बढ़ेगा.

वहीं मंत्री ने मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि मैं किसान भी हूं और किसान का बेटा हूं और राजस्थान में किसानों की पानी की कमी की समस्या को समझता हूं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि गांव का पानी गांव में, खेत का पानी खेत में हो. वहीं राजस्थान के 8 जिलों में पानी के लिए मेरे द्वारा भी कई प्रयास किए गए जहां 1979 से हमारी योजना अटकी थी, IGNP को पक्का करना था.

बता दें कि बीकानेर संभाग में यात्रा के चौथे चरण में बीजेपी करीब 50 विधानसभाओं को कवर करेगी जहां 18 दिन तक चलने के बाद इस परिवर्तन यात्रा का समापन अलवर जिले में होगा. यात्रा के दौरान नेता 2173 किलोमीटर का सफर तय करेंगे.

'राजस्थान में खिलाएं कमल'

गडकरी ने आगे कहा कि सन 1970 से पानी के लिए योजना का काम अटका था और पूरा कैनाल टूट गया था, आज इंदिरा कैनाल का कंक्रीटीकरण करने से किसानों को काफी फायदा हो रहा है और राजस्थान के 8 जिलों में पानी पहुंच रहा है. उन्होंने बताया कि 1965 से जो मामला 2021 तक नहीं सुलझा उसके लिए पंजाब से समझौता कराया.

गडकरी ने कहा कि आज मैं तीन ROB की मंजूरी दे रहा हूं वहीं आज राजस्थान में शानदार एक्सप्रेस हाईवे गुजर रहे हैं और यहां से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर हवाई जहाज उतर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार लगातार शानदार काम कर रही है ऐसे में राजस्थान के लिए भी अब कमल का बटन दबाइए और फिर से बीजेपी की सरकार बनाइए.

.