होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान की 25 सीटों पर कैसे खिले कमल? जयपुर में बीजेपी का मंथन, पार्टी फिर करेगी नए प्रयोग!

लोकसभा चुनावों को लेकर राजधानी जयपुर में राजस्थान बीजेपी की शुक्रवार को एक बड़ी बैठक आयोजित की गई.
11:11 AM Jan 13, 2024 IST | Avdhesh

Rajasthan BJP Meeting: देश में लोकसभा चुनावों को लेकर आने वाले महीने भर के भीतर ऐलान हो जाएगा. बीजेपी ने राम मंदिर के साथ ही लोकसभा चुनावों को लेकर भी संगठन की कड़ियां कसना शुरू कर दिया है. इसी सिलसिले में शुक्रवार को राजधानी जयपुर में राजस्थान बीजेपी की एक बड़ी बैठक आयोजित की गई जहां सीएम भजनलाल शर्मा से लेकर प्रदेश के सांसद और प्रदेशाध्यक्ष सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक बैठक राजस्थान में मिली जीत के बाद अब आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर रखी गई जिसमें चुनावी रणनीति पर मंथन हुआ.

जयपुर में दिल्ली रोड स्थित एक होटल में हुई इस बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कार्ययोजना बनाने के साथ ही राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर पार्टी को जिताने का संकल्प लिया गया. बताया जा रहा है कि बीजेपी लोकसभा चुनावों में भी राजस्थान विधानसभा की तरह कोई नया प्रयोग कर सकती है.

7 घंटे बीजेपी ने किया महामंथन

बीजेपी के पदाधिकारियों और नेताओं की करीब 7 घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में बताया जा रहा है कि टिकटों को लेकर चर्चा नहीं हुई लेकिन पार्टी की ओर से साफ संकेत दिया गया है कि विधानसभा की तरह पार्टी इस बार भी नए प्रयोग कर सकती है. ऐसे में माना जा रहा है कि लोकसभा की आधी सीटों पर नए चेहरों को मौका मिल सकता है.

इसके अलावा बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन मेघवाल शामिल हुए जहां 11 सीटों पर विशेष फोकस रहा जिनमें सीकर, नागौर, अलवर, सवाई माधोपुर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, बांसवाड़ा, टोंक, करौली-धौलपुर और जालौर शामिल हैं.

ताकत और कमजोरी पर देना होगा ध्यान

वहीं बैठक में बीजेपी के मुखिया सीपी जोशी ने कहा कि हमें अपनी ताकत, कमजोरी, चुनौती और बूथ विस्तार पर ध्यान देना होगा. वहीं चुनावों को देखते हुए गरीब, महिला, किसान और युवाओं को साधना बेहद जरूरी है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों से योजनाएं जन-जन तक पहुंचाएं. वहीं सीएम भजनलाल ने कहा कि हमनें पीएम मोदी की 10 गारंटियों पर काम किया है और केंद्र की अन्य योजनाओं को भी तेजी से लागू करेंगे.

Next Article