For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'पहली बार के MLA इस चीज का ख्याल रखें..' विधायक दल की बैठक में CM भजनलाल ने किस बात पर जोर दिया?

बीजेपी विधायक दल की पहली बैठक गुरुवार को हुई जिसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया.
10:23 AM Jan 19, 2024 IST | Avdhesh
 पहली बार के mla इस चीज का ख्याल रखें    विधायक दल की बैठक में cm भजनलाल ने किस बात पर जोर दिया

Rajasthan BJP MLA Meeting: राजस्थान में 16वीं विधानसभा के पहले सत्र से पहले गुरुवार को जयपुर में बीजेपी कार्यालय में बीजेपी विधायक दल की पहली बैठक हुई जिसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने बैठक में प्रदेश की जनता एवं कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि बीजेपी सरकार से जनता की आशाएं व उम्मीदें बढ़ी हैं. उन्होंने कहा कि हमारा आचरण एवं व्यवहार बीजेपी के संस्कार के अनुरूप होना चाहिए और सभी विधायकगण विधानसभा के दौरान अपनी पूर्ण उपस्थिति का विशेष ध्यान रखें.

Advertisement

वहीं सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर कहा कि यह यात्रा प्रदेशवासियों के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है जिसमें अब तक 10 हजार 377 स्थानों को यात्रा के तहत कवर किया जा चुका है और इन शिविरों में करीब 2 करोड़ 43 लाख से अधिक लोग हिस्सा ले चुके हैं.

इसके साथ ही सीएम ने आगे कहा कि इन शिविरों में 9 लाख 70 हजार से अधिक किसान भाईयों तक किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ पहुंचाया गया है और राजस्थान विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से इस योजना में लाभ पहुंचाने में पहले स्थान पर है.

पहली बार के विधायकों को खास संदेश

उन्होंने कहा कि जो पहली बार विधायक बने नेता हैं वो विशेष रूप से ध्यान दें कि यह सीखने और समझने का अवसर है. वहीं जब तक सदन चले ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति सदन में रखें और सभी विधायकों के लगे हुए सवालों पर मंत्रीगण पूरी तैयारी के साथ आएं. उन्होंने कहा कि जिन विधायकों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं के लिए सवाल लगाए हैं उसमें पूरी तैयारी के साथ विधानसभा में रहें.

शर्मा ने आगे कहा कि बीजेपी राष्ट्रवादी विचारधारा को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है इसलिए सदन में सत्तापक्ष की एकजुटता दिखनी चाहिए और अभिभाषण पर जो भी विधायक सदस्य सत्तापक्ष की ओर से अपनी बात रखेगा उसकी पूरी तैयारी होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा सदन में सत्तापक्ष की एकजुटता दिखनी इसलिए जरूरी है क्योंकि सम्पूर्ण प्रदेश हम सभी को देख रहा होगा.

विकसित भारत संकल्प यात्रा में चमका राजस्थान

वहीं मुख्यमंत्री ने इसी दौरान कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों में 9 लाख 70 हजार से अधिक किसान भाइयों तक किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ पहुंचाया गया है और इस योजना में लाभ पहुंचाने में प्रदेश पहले स्थान पर है. उन्होंने कहा कि इन शिविरों के माध्यम से लगाए जा रहे स्वास्थ्य शिविरों से बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिल रहा है और करीब 1 करोड़ 55 लाख लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई है और 1 करोड़ 14 लाख से अधिक लोगों की टीबी जांच की गई.

मुख्यमंत्री ने बताया कि पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना में 2 लाख 66 हजार से अधिक लोगों को लाभान्वित किया गया है और इस मामले में राजस्थान देश में पहले स्थान पर है. वहीं पीएम सुरक्षा बीमा योजना में करीब 4 लाख 85 हजार लोगों को लाभान्वित किया गया है जिस मामले में राजस्थान देश में दूसरे स्थान पर है.

.