होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'बचपन में अलमारी में पारले-जी के लिए तरसते थे और गहलोत राज में मिले हैं सोने के बिस्किट' सतीश पूनियां ने कसा तंज

07:27 PM May 24, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जोधपुर। राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष व भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने भाजपा जोधपुर देहात उत्तर की जिला कार्यसमिति बैठक को संबोधित किया। सतीश पूनियां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के विजय संकल्प में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल है। किसानों, युवाओं और बहन-बेटियों से वादाखिलाफी की है। ऐसे में प्रदेश की जनता भाजपा की तरफ उम्मीदों से देख रही है और आशीर्वाद देकर भाजपा की सरकार बनाने को संकल्पित है। उन्होंने कहा कि साल 2023 में बनने वाली भाजपा सरकार प्रदेश के प्रत्येक नागरिक और कार्यकर्ता को समर्पित होगी, जो राजस्थान को विकसित बनाने के लिये संकल्पबद्ध होकर कार्य करेगी।

सतीश पूनियां बोले, आज भारत शक्तिशाली राष्ट्र बना

सतीश पूनियां कहा कि भाजपा संगठन का विचार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ को आत्मसात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के हर वर्ग को समृद्ध, सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाया है, जिससे आज भारत शक्तिशाली राष्ट्र बना है और दुनिया का सिरमौर बना है।

डॉ. पूनियां ने जोधपुर सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस शासन में जड़ें जमा चुके भ्रष्टाचार के मुद्दे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सचिवालय के भवन में इतनी बड़ी मात्रा में कैश और सोना मिलना राज्य की कांग्रेस सरकार की छवि पर सवाल खड़े करता है, जिससे राजस्थान की छवि कलंकित हुई है।

कांग्रेस में भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं

सतीश पूनियां ने कहा कि हम बचपन में अलमारी में पारले-जी बिस्किट को तरसते थे और यहां कांग्रेस राज में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सोने के बिस्किट मिले हैं। कांग्रेस में भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है, केंद्र में भी कांग्रेस शासन में जीप घोटाला और फिर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सरकार में बोफोर्स घोटाला हुआ था। कहावत और चर्चा यहां तक थी कि राजस्थान की जनता के पैसे से नेहरू-गांधी परिवार के रसोई चलते हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने जो महिलाओं को निशुल्क मोबाइल देने की बात कही थी, लेकिन सालभर बाद भी वह मोबाइल महिलाओं को दिये नहीं गए। ऐसे में सचिवालय की अलमारी में जो करोड़ों का कैश मिला है राज्य सरकार जो महिलाओं को निशुल्क मोबाइल वितरण करने की बात कह रही है। कहीं यह कैश उसकी दलाली का तो नहीं है। हमने केंद्रीय जांच एजेंसी से भी इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

मुफ्त मोबाइल वितरण स्कीम में भी भ्रष्टाचार

सतीश पूनियां ने कहा कि प्रदेश सरकार की मुफ्त मोबाइल वितरण की स्कीम से इस भ्रष्टाचार को जोड़कर देखा जाना चाहिए। उन्हें अंदेशा है कि पहले ठंडे बस्ते में जा चुकी इस योजना को फिर से सक्रिय करने की कवायद के बीच ये पैसा कहां से आया है? उन्होंने अंदेशा जताया कि योजना भवन में मिली नकदी का इस योजना के साथ कोई कनेक्शन हो सकता है, ऐसे में राज्य सरकार केन्द्र की जांच एजेंसी से जांच करवाए या फिर राज्य सरकार अपने ईमान से इसकी जांच करवा ले।

पीएम मोदी के दौरों से पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी

सतीश पूनियां कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर अगले एक महीने तक भाजपा पूरी सक्रियता व मजबूती के साथ पूरे राजस्थान में कार्यक्रम करेगी। जिसमें लाभार्थियों तक पहुंचा जाएगा और महा जनसंपर्क अभियान के जरिए मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 मई को अजमेर में प्रस्वावित कार्यक्रम व सभा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सतीश पूनियां ने कहा कि भाजपा मिशन 2023 और 2024 के विजय संकल्प को लेकर पूरी तरह जमीन पर तैयार है, राजस्थान में बीते तीन सालों में भाजपा ने 50 हजार से अधिक बूथों पर फोटोयुक्त बूथ समितियों का धरातल पर कार्य पूर्ण कर लिया, साथ ही पन्ना इकाइयों का काम पूरी तरह गतिशील है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केन्द्र के तमाम बड़े नेताओं के प्रदेश के दौरे बनेंगे, जिसकी पार्टी और कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा मिलेगी।

कांग्रेस राज में विकास कार्य पूरी तरह ठप

कांग्रेस सरकार ने बीते साढ़े चार सालों में ना तो जनता की समस्याओं का समाधान किया, विकास कार्य पूरी तरह ठप हैं, उसी का नतीजा है कि प्रदेश में सरकार और प्रशासन पूरी तरह नाकाम साबित हुए। कांग्रेस सरकार की इसी विफलता के कारण प्रदेश के आमजन को बदतर कानून व्यवस्था से रूबरू होना पड़ा, पानी और बिजली के संकट से जूझना पड़ रहा, टूटी सड़के हैं, शिक्षा के क्षेत्र में हालात अच्छे नहीं हैं, स्वास्थ्य सुविधायें चरमराई हुई हैं, पेपर लीक से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा, कर्जमाफी का वादा पूरी नहीं होने से किसान प्रताड़ित है, जिससे उनकी जमीनें नीलाम हो रही हैं, ऐसे हालात प्रदेश के बने हुए हैं।

इसके बाद सतीश पूनियां ने पूर्व विधायक भैराराम सियोल की माताजी के आकस्मिक निधन पर ओसियां पहुंचकर स्वर्गीय माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया। सतीश पूनियां के साथ पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, जोधपुर देहात उत्तर जिला अध्यक्ष मनोहर पालीवाल, विधायक पब्बाराम विश्नोई, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री शैलाराम सारण, पूर्व विधायक बाबूसिंह राठौड़, जोधपुर देहात दक्षिण जिला अध्यक्ष जगराम विश्नोई, जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा आदि मौजूद रहे।

Next Article