For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan: बागीदौरा सीट उपचुनाव में सुभाष तंबोलिया को BJP का टिकट, मालवीया के साथ छोड़ी थी कांग्रेस

06:09 PM Mar 29, 2024 IST | Avdhesh
rajasthan  बागीदौरा सीट उपचुनाव में सुभाष तंबोलिया को bjp का टिकट  मालवीया के साथ छोड़ी थी कांग्रेस

Rajasthan Bagidora By-Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी पारा चढ़ गया है जहां पहले चरण के नामांकन के बाद अब प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. वहीं चुनाव आयोग देशभर में लोकसभा चुनावों के साथ ही विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी करवा रहा है जिनमें राजस्थान के बांसवाड़ा से एक सीट बागीडोरा है जहां शुक्रवार को उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने इस सीट पर सुभाष तंबोलिया को टिकट दिया है.

Advertisement

बता दें कि महेंद्रजीत सिंह मालवीया के कांग्रेस छोड़ने के बाद कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा था तंबोलिया भी उनमें शामिल थे. वहीं इस सीट पर कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. मालूम हो कि बागीडोरा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है जिसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

दरअसल बागीदौरा (बांसवाड़ा) से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने बीजेपी जॉइन कर ली थी और पार्टी बदलते ही उन्होंने नियम के मुताबिक विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. इधर बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा सीट से महेंद्रजीत सिंह मालवीय को टिकट दिया है.

मालवीया की पत्नी को टिकट मिलने की थी चर्चा

दरअसल बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मालवीया की पत्नी का नाम चल रहा था लेकिन अब बीजेपी ने सुभाष तंबोलिया को उम्मीदवार घोषित किया है. सुभाष तंबोलिया ने 10 मार्च को बांसवाड़ा में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था. तंबोलिया पुराने मालवीया समर्थक हैं और वह गांगड़तलाई से पंचायत समिति के प्रधान भी रहे हैं.

.