For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

क्या राजस्थान में स्टेट हाईवे टोल फ्री होंगे? डोटासरा के सवाल पर दीया कुमारी ने दिया बड़ा बयान

05:53 PM Jan 24, 2024 IST | Avdhesh
क्या राजस्थान में स्टेट हाईवे टोल फ्री होंगे  डोटासरा के सवाल पर दीया कुमारी ने दिया बड़ा बयान

Rajasthan Assembly Session: राजधानी जयपुर में राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को दूसरे दिन चल रही है जहां पहले सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद चल रहा है. राजस्थान विधानसभा में प्रदेश में स्टेट हाईवे को टोल मुक्त करने के सवाल पर भजनलाल सरकार की मंत्री दीया कुमारी ने बड़ा बयान दिया है. जानकारी के मुताबिक विधानसभा में प्रदेश में स्टेट हाईवे को टोल मुक्त करने को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सवाल पर पीडब्ल्यूडी मंत्री दीया कुमारी ने सरकार का रुख स्पष्ट किया.

Advertisement

बता दें कि विधानसभा में प्रदेश में स्टेट हाईवे को टोल मुक्त करने को लेकर सरकार की ओर से सीधा जवाब देने की बजाय गोलमाल जवाब दिया गया. हालांकि सरकार की ओर से कहा गया कि इस बारे में भविष्य में विचार किया जाएगा.

स्टेट हाईवे के टोल पर डोटासरा ने पूछा सवाल

दरअसल प्रदेश में स्टेट हाईवे को टोल मुक्त करने को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सवाल किया जिसके जवाब में लिखित जवाब देते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री दीया कुमारी ने कहा कि स्‍टेट हाईवे पर वाहनों को टोल मुक्त करने के लिए राज्य सरकार कानूनी और वित्तीय स्थिति पर विचार कर भविष्य में जनहित को देखते हुए फैसला करेगी.

2018 में स्टेट हाइवे हुए थे टोल फ्री

मालूम हो कि स्‍टेट हाईवे पर लगे टोलबूथ पर पहले नॉन ट्रांसपोर्ट वाहनों को वसुंधरा सरकार ने 14 मई 2018 को टोल फ्री करने के आदेश जारी किए थे. वहीं 31 अक्टूबर 2019 को गहलोत सरकार के आने के बाद उन्होंने टोल फ्री के आदेश को रद्द करके फिर से टोल लेना शुरू कर दिया था.

.