होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Assembly Session : भाजपा विधायक ने मंत्री उदयलाल आंजना के भाई-भतीजे पर लगाया हत्या आरोप, सीपी जोशी ने मांगा सबूत

02:57 PM Feb 16, 2023 IST | Jyoti sharma

Rajasthan Assembly Session : आज सदन में भाजपा विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के भाई और भतीजे पर हत्या का आरोप लगाकर रिपोर्ट पेश की। इस पर स्पीकर सीपी जोशी ने विधायक से सबूत मांगे लेकिन सबूत पेश करने की जगह विधायक अर्जुन आरोप पर आरोप लगाते गए जिस पर सीपी जोशी ने विधायक जीनगर को कड़ी फटकार लगाई और बगैर सबूत इतना संगीन आरोप लगाने और इसे सदन में पेश करने से मना कर दिया। 

कपासन विधायक ने लगाया आरोप

कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने क्षेत्र में लगातार हत्याओं का सवाल उठाया। उन्होंने निंबाहेड़ा के कई मामलों का जिक्र किया, इसमें से एक केस में मंत्री उदयलाल आंजना के भाई अरविंद आंजना पर आरोप लगाया कि उसने लाठी, डंडों और पीटकर एक व्यक्ति को मार डाला। साथ में यह भी कहा कि वह जेल में बंद है। जीनगर ने उदयलाल आंजना के भतीजे पर भी हत्या  का आरोप लगाया। इस पर सीपी जोशी ने कहा कि अगर आरोप है तो आप सबूत पेश करिए, बगैर सबूत आप किसी पर इतना संगीन आरोप नहीं लगा सकते। सीपी जोशी ने विधायक जीनगर को फटकारते हुए उन्हें आगे से ऐसा न करने को कहा।

राजेंद्र राठौड़ से बोले सीपी जोशी- आपकी तैयारी अच्छी नहीं

इसके अलावा RLP से खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने भी नागौर में जर्जर हो रही सड़कों का मुद्दा उठायास, उन्होंने कहा कि क्षेत्र में घटिया किस्म का माल लगाकर सड़कें बनाई जा रही हैं। दूसरी तरफ उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़  की तरफ से प्रदेश में विधि आयोग गठन का मुद्दा भी उठाया  गया। राजेंद्र राठौड़ के इस सवाल का जवाब ससंदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने दिया , उन्होंने कहा  कि जन घोषणा पत्र के अनुरूप आयोग गठन की घोषणा की गई है, मंत्रिमंडल सब कमेटी का इस बारे में गठन हुआ, 650 में से 296 कानून के बारे में फैसला हुआ की इनको हटाया जा सकता, 133 कानून को निरस्त करने का फैसला लिया गया है। जो कि इसी विधानसभा सत्र में पारित कराया जाएगा।

इस पर स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि राजेन्द्र जी आज आपकी तैयारी अच्छी नहीं है। इसके अलावा विधानसभा में राजस्थान विनियोग विधेयक संख्या 1 ध्वनिमत का पारित हो गया हालांकि भाजपा विधायकों ने इसमें ना में जवाब दिया था। लेकिन संख्या बल के चलते अब यह बिल सदन में पारित हो गया है।   

Next Article