For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

‘यह बलात्कारियों की पार्टी है’...जोधपुर गैंगरेप पर सदन में बोले संयम लोढा, राठौड़ से हुई तीखी नोकझोंक

जोधपुर गैंगरेप मामले पर सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने एबीवीपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.
04:23 PM Jul 17, 2023 IST | Avdhesh
‘यह बलात्कारियों की पार्टी है’   जोधपुर गैंगरेप पर सदन में बोले संयम लोढा  राठौड़ से हुई तीखी नोकझोंक

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा का चुनावों से पहले आखिरी सत्र शुरू हो गया है जहां पहले दिन जोधपुर में रविवार को हुए नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला छाया रहा. वहीं मामले में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ में तीखी बहस भी हो गई. जानकारी के मुताबिक विधानसभा में महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज बिल पर बहस चल रही थी

Advertisement

इस दौरान सीएम सलाहकार लोढ़ा ने गैंगरेप को लेकर छात्र संगठन एबीवीपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए आरोपियों को संगठन का कार्यकर्ता बता दिया. इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ और विधानसभा की कार्यवाही भी 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी.

जोधपुर रेप मामले पर बरसे लोढ़ा

लोढ़ा ने बिल पर चर्चा के दौरान जोधपुर गैंगरेप मामले का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में बीजेपी का कोई नेता नहीं बोल रहा है और बीजेपी सदन में भी नहीं बोली. लोढ़ा ने पूछा कि क्यों आखिर राजस्थान में विपक्ष है इतना कमजोर है और बीजेपी के विधायक इसलिए नहीं बोले क्योंकि आरोपी इन्हीं के संगठन से है.

वहीं इसके बाद नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने लोढ़ा के इस बयान पर तीखी आपत्ति जताई और उठकर विधानसभा अध्यक्ष से कहा इस बयान को सदन की कार्यवाही से डिलीट करवाइए. वहीं सदन में हंगामा होने पर सभापति ने कहा अगर कुछ आपत्तिजनक होगा तो करवा दिया जाएगा डिलीट और इसके बाद बीजेपी विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे.

ABVP और NSUI का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

इधर राजस्थान के जोधपुर में नाबालिग से गैंगरेप की घटना के बाद सोमवार को प्रदेशभर में कई जगहों पर उग्र प्रदर्शन किया गया जहां जोधपुर, जयुपर और जैसलमेर सहित कई जिलों में छात्र संगठन सड़कों पर उतरे.

राजस्थान यूनिवर्सिटी में जहां एनएसयूआई ने एबीवीपी के खिलाफ विरोध जताया और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं जोधपुर में एबीवीपी ने गहलोत सरकार के खिलाफ जेएनवीयू कैंपस में जमकर नारेबाजी की.

.