For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हमलावर मोड में BJP, 1 अगस्त को सचिवालय घेराव

राजस्थान बीजेपी की ओर से 1 अगस्त को राजधानी जयपुर में सचिवालय घेराव किया जाएगा.
03:33 PM Jul 31, 2023 IST | Avdhesh
कानून व्यवस्था  भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हमलावर मोड में bjp  1 अगस्त को सचिवालय घेराव

Rajasthan Bjp Secretariat Gherav: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी लगातार गहलोत सरकार को घेरने के लिए अभियान चला रही है जहां हाल में बीजेपी ने नहीं सहेगा राज्सथान अभियान लॉंच किया था जिसके तहत बीजेपी कई कार्यक्रम आने वाले दिनों में करने जा रही है. इसी कड़ी में 1 अगस्त को बीजेपी की ओर से इस अभियान के तहत राजधानी जयपुर में सचिवालय घेराव किया जाएगा. इधर सोमवार को बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने एक प्रेस वार्ता संबोधित कर घेराव की जानकारी दी.

Advertisement

वहीं बीजेपी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी कर प्रदेशभर के कार्यकर्ता और आमजन से बीजेपी के एक अगस्त के जयपुर आंदोलन में भारी संख्या में पहुंचने की अपील की है. मालूम हो कि हाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जयपुर दौरे पर सचिवालय घेराव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया था.

बता दें कि बीजेपी की शनिवार को हुी कोर ग्रुप की बैठक में गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन किया गया जिसके बाद आने वाले दिनों में बीजेपी का चुनावी रोडमैप सामने आएगा. बताया जा रहा है कि बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ कानून व्यवस्था, पेपरलीक, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण जैसे मुद्दों पर माहौल बनाएगी.

'राजस्थान में 24 घंटे के अंदर अपराध की 21 घटनाएं'

वहीं प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि राजस्थान में चारों ओर हाहाकार की स्थिति बनी हुई है और प्रदेश में कहीं भी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है. सिंह ने कहा कि महिलाओं और दलितों पर अत्याचार के मामले में प्रदेश देश में नंबर 1 बना हुआ है. उन्होंने कहा कि नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत 1 अगस्त को राजस्थान सचिवालय का घेराव किया जाएगा.

सिंह ने आरोप लगाया कि राजस्थान में जंगलराज के हालात है जहां 28 जुलाई को 24 घंटे के अंदर राजस्थान में 21 घटनाएं घटित हुई है. सिंह ने कहा कि राजस्थान में हर दिन 17 से 18 बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है और एनसीआरबी के आंकड़ों की मानें तो सबसे अधिक महिला उत्पीड़न की घटनाएं राजस्थान में हुई है.

वहीं प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि राजस्थान में महिलाओं पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं लेकिन इन्हीं महिलाओं के मसलों पर जब बात की जाती है तो राजस्थान विधानसभा में राज्य के जिम्मेदार मंत्री शांति धारीवाल ने कहा था कि राजस्थान तो मर्दों का प्रदेश है.

पूनिया ने वीडियो संदेश जारी कर की अपील

वहीं बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने एक वीडियो संदेश जारी कर प्रदेशभर के कार्यकर्ता और आमजन से बीजेपी जयपुर आंदोलन में भारी संख्या में पहुंचने की अपील की है. पूनिया ने कहा कि राजस्थान में पिछले 5 सालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की एक ऐसी सरकार काबिज है जो किसानों और नौजवानों से वादाखिलाफी करती है, कानून व्यवस्था की बदहाली करती है.

उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर कांग्रेस सरकार दलितों, वंचितों और आदिवासियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों का प्रतिकार नहीं करती है. बेरोजगारी चरम सीमा पर है, भ्रष्टाचार आकंठ है, ऐसी सूरत में बीजेपी ने जन आक्रोश अभियान से लेकर नहीं सहेगा राजस्थान इस आह्वान तक, एक बार फिर से आह्वान किया है.

.