For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Assembly Budget Session : दूसरे दिन भी सदन में हंगामे के आसार, बेरोजगार करेंगे विधानसभा का घेराव

10:50 AM Jan 24, 2023 IST | Jyoti sharma
rajasthan assembly budget session   दूसरे दिन भी सदन में हंगामे के आसार  बेरोजगार करेंगे विधानसभा का घेराव

Rajasthan Assembly Budget Session : आज राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन है। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी। वहीं आज भी सदन में हंगामे के पूरे आसार है, इसके अलावा विपक्ष के साथ ही बेरोजगार, किरोड़ी लाल मीणा विधानसभा का घेराव कर सकते हैं।

Advertisement

आज अभिभाषण पर होगी चर्चा

आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। हालांकि कल विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यपाल कलराज मिश्र पूरा अभिभाषण नहीं पढ़ पाए थे। अब आज और 30, 31 जनवरी को अभिभाषण पर चर्चा होगी। वहीं 2 फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभिभाषण पर अपना जवाब पेश करेंगे।

किरोड़ी लाल करेंगे विधानसभा का घेराव

आज राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा दौसा से बेरोजगार जनाक्रोश यात्रा को लेकर जयपुर कूच कर रहे हैं। वे यहां पर पेपर लीक के मामले के विरोध में आज विधानसभा का घेराव करेंगे। इधर भाजपा के अलावा RLP और बेरोजगार एकीकृत महासंघ के कार्यकर्ता भी पेपर लीक को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे। प्रदर्शन को देखते हुए विधानसभा के चारों ओर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की हुई है और एक सुरक्षा घेरा बनाया हुआ है।

इन मामलों में रहेगी गहमागहमी

आज की कार्यवाही में वो 3 विधायक भी शामिल होंगे जो कल हंगामा मचाने को लेकर एक दिन के लिए निलंबित किए गए थे। लेकिन सदन के अंदर कार्यवाही हंगामेदार रहेगी इसकी संभावना इसलिए जताई जा रही है क्योंकि पेपर लीक, पाले से फसल खराबे को लेकर भाजपा ने विधानसभा में सरकार को घेरने की ही रणनीति बनाई है। जिसे अब वे अमल में ला रहे हैं। इसके अलावा विधानसभा में राजेंद्र राठौड़ के खिलाफ प्रस्ताव पेश करने के विरोध में भी हंगामा हो सकता है। राठौड़ के खिलाफ यह प्रस्ताव सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने विधानमसभा सचिव को सौंपा था। जिसमें उन्होंने 91 विधायकों के इस्तीफे के मामले को विधानसभा अध्यक्ष के पास विचाराधीन होने के बावजूद कोर्ट में पहुंचाने का विरोध किया है।

.