For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पूर्वजों का सोना बताकर बैंक से उठाया 24 लाख का लोन, पुलिस ने मां बेटी को किया गिरफ्तार

12:03 PM Mar 31, 2023 IST | Sanjay Raiswal
पूर्वजों का सोना बताकर बैंक से उठाया 24 लाख का लोन  पुलिस ने मां बेटी को किया गिरफ्तार

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में लोन लेकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी मामले में शातिर मां-बेटी को गिरफ्तार किया है। दोनों मां बेटी ने सोने की परत चढ़े नकली जेवरात देकर बैंक से 24 लाख रुपए का लोन लिया था। पुलिस दोनों मां बेटी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेगी। रामगंज थाने के एएसआई मनीराम ने बताया कि 13 मार्च को आईआईएफएल फाईनेंस कंपनी के रीजनल मैनेजर महावीर सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

Advertisement

महावीर सिंह ने शिकायत में बताया कि दो महिलाओं और दो पुरूषों ने कई बार में गोल्ड लोन लिया। अमानत के तौर पर रखे गए गहनों पर ऊपर की परत ही सिर्फ सोने की है और अन्य धातु के बने हुए हैं। महावीर सिंह की रिपोर्ट पर रामगंज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मामले में जयपुर रोड मीरशाह अली निवासी सुनीता जैसवार और उनकी बेटी पूजा को पूर्व में नोटिस दिए गए थे, लेकिन दोनों ने जब अनुंसधान में सहयोग नहीं किया तो अब मां बेटी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि सुनीता ने जहां 7.11 लाख रुपए का तो उसकी बेटी पूजा ने 16 लाख से अधिक का लोन लेकर आईआईएफएल फाईनेंस कंपनी को चूना लगाया। दोनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। मामले में सुनीता का मुंह बोला बेटा जाहिद भी शामिल है। फिलहाल, पुलिस की टीम जाहिद की तलाश में जुटी हुई है।

बचने के लिए पूर्वजों का बताया सोना…

पुलिस ने बताया कि आरोपी मां-बेटी ने खुद को बचाने के लिए पूर्वजों का सोना होने की बात पुलिस के सामने कही है, लेकिन जब सोने की जांच की तो वह हाल ही में बना हुआ प्रतीत होता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

.