होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पॉन्जी स्कैम में फंसे 'राजा बाबू', 1000 करोड़ के घोटाले में एक्टर गोविंदा को थमाया नोटिस

गोविंदा फिल्म इंडस्ट्री में अपने अनोखे डांस और दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता गोविंदा की दुनिया भर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। एक्टर ने अपने करियर के दौरान कई मुश्किल वक्त का सामना किया है।
02:44 PM Sep 15, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Ponzi Scam: गोविंदा फिल्म इंडस्ट्री में अपने अनोखे डांस और दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता गोविंदा की दुनिया भर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। एक्टर ने अपने करियर के दौरान कई मुश्किल वक्त का सामना किया है।

अभिनेता गोविंदा ने कॉमेडी से लेकर एक्शन तक कई बेहतरीन जॉनर की फिल्में की हैं। लेकिन अब एक्टर गोविंदा के नाम पर एक स्कैम सामने आया है। जिसके कारण लाइमलाइट से दूर हुए एक्टर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं।

गोविंदा का नाम आया घोटाले में सामने

गोविंदा का नाम 1000 करोड़ रुपये के पैन इंडिया ऑनलाइन ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में सामने आया है। इस मामले में 'ओडिशा आर्थिक अपराध शाखा' अभिनेता गोविंदा से पूछताछ करेगी। इस घोटाले से जुड़ा नोटिस गोविंदा को भी भेजा गया है।

हालांकि ऑनलाइन पॉन्जी घोटाले को लेकर अभी तक अभिनेता गोविंदा की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। अधिकारियों का कहना है कि गोविंदा ने अपने कुछ वीडियो में सोलर टेक्नो एलायंस कंपनी का समर्थन किया था। इसको लेकर उन्होंने प्रमोशनल वीडियो भी बनाए गए हैं।

क्या है पॉन्जी स्कैम

जानकारी के अनुसार इस बारे में एक्टर और उनकी टीम कोई बात नहीं करना चाहती है। 'ओडिशा आर्थिक अपराध शाखा' की डीएसपी शशमिता साहू ने इस मामले की जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा है कि हाईकोर्ट से मिली जानकारी के बाद हमने एसटीए के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

पॉन्जी स्कीमों को मल्टी लेवल मार्केटिंग के रूप में लोगों के सामने पेश किया जाता है और मार्केटिंग के रूप में प्रचारित किया जाता है। इसमें स्कीम के तहत लोगों को एसटीए में जोड़ा जाता है, जिसके बाद एक चेन सिस्टम बनता है, जिसमें एक के बाद एक लोग जुड़ते जाते हैं और उन्हें रिटर्न मिलता रहता है।

गोविंदा का वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो गोविंदा लंबे समय से एक्टर फिल्मों से दूर हैं। आखिरी बार उन्हें फिल्म 'रंगीला राजा' में देखा गया था। एक्टर की कुछ फिल्में ऐसी हैं जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। वैसे तो सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन एक्टर की कुछ फिल्मों का जवाब नहीं। 'कुली नंबर 1', 'नसीब', 'राजा बाबू', 'हीरो नंबर 1', 'अंखियों से गोली मारे', 'आंखें स्वर्ग', 'साजन चले ससुराल', 'शोला और शबनम', 'दूल्हे राजा' ' और 'बड़े मियां-छोटे मियां' जैसी बेहतरीन फिल्में।

Next Article