For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री आवास के लिए रकम उठाई, नहीं बनाए मकान, 35 लोगों पर अब दर्ज हुई FIR

06:03 PM Jan 10, 2023 IST | Jyoti sharma
प्रधानमंत्री आवास के लिए रकम उठाई  नहीं बनाए मकान  35 लोगों पर अब दर्ज हुई fir

झालावाड़। जिले के सुनेल में प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए लोग बैंक से रकम तो उठा रहे हैं लेकिन उनमें से कुछ लोगों ने मकान न बनवाकर कहीं और ही खर्च कर दिया। इसकी जांच करने पर करीब 35 लोग दोषी पाए गए। इन लोगों पर अब जिला परिषद की तरफ से FIR दर्ज की गई है।

Advertisement

पैसे लेकर 35 लोगों ने नहीं बनाए मकान

मामले को लेकर जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत सुनेल के ग्राम विकास अधिकारी सुरेश जैन और टीकम मंडलोई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना में साल 2016 से 2022 तक स्वीकृत आवास के लाभार्थियों को पहली और दूसरी किस्त का ट्रांस्फर उनके खातों में कर दिया। इसके बाद भी 35 लोगों ने आवास नहीं बनाए। ऐसे में इन लाभार्थियों को पहले नोटिस जारी करके राशि सरकारी कोष में वापस जमा करवाने के निर्देश दिए गए। लेकिन इन्होंने इसको गंभीरता से नहीं लिया।

जिला परिषद ने दर्ज कराई FIR

अब सभी 35 लोगों के खिलाफ थानों में FIR दर्ज कराई गई है। प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए सरकार की तरफ से लाभार्थियों को 1 लाख 50  हजार की राशि तीन किस्तों में दी जाती है। पहली किस्त 15 हजार तो दूसरी किस्त 45 और तीसरी किस्त 60 हजार के अलावा 12 हजार शौचालय के लिए और नरेगा से मजदूर दिए जाते हैं।

( रिपोर्ट- ओमप्रकाश शर्मा)

.