होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Weather Update: बारिश ने बिगड़ा राजस्थान का मौसम, चलने लगी सर्द हवाएं, IMD में जारी किया अलर्ट

07:24 AM Oct 22, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Weather Update: राजस्थान का मौसम अचानक बदल गया है. पिछले सप्ताह मौसम शुष्क रहने के बाद सोमवार को अचानक प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई. दिन ढलने के साथ ही जयपुर, उदयपुर और जोधपुर समेत आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि मरुधरा में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते दिवाली तक यहां सर्दी दस्तक दे देगी.

बीते दिन का तापमान

सोमवार को बीते 24 घंटे में जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा 42 मिमी बारिश सेड़वा (बाड़मेर) में दर्ज की गई. राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान 39 डिग्री सेल्सियस जैसलमेर और बीकानेर में दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस डूंगरपुर में दर्ज किया गया.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

Next Article