For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: बारिश ने बिगड़ा राजस्थान का मौसम, चलने लगी सर्द हवाएं, IMD में जारी किया अलर्ट

07:24 AM Oct 22, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  बारिश ने बिगड़ा राजस्थान का मौसम  चलने लगी सर्द हवाएं  imd में जारी किया अलर्ट

Weather Update: राजस्थान का मौसम अचानक बदल गया है. पिछले सप्ताह मौसम शुष्क रहने के बाद सोमवार को अचानक प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई. दिन ढलने के साथ ही जयपुर, उदयपुर और जोधपुर समेत आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि मरुधरा में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते दिवाली तक यहां सर्दी दस्तक दे देगी.

Advertisement

बीते दिन का तापमान

सोमवार को बीते 24 घंटे में जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा 42 मिमी बारिश सेड़वा (बाड़मेर) में दर्ज की गई. राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान 39 डिग्री सेल्सियस जैसलमेर और बीकानेर में दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस डूंगरपुर में दर्ज किया गया.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

.