होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई हल्की ठिठुरन…कई जिलों का पारा गिरा

11:13 AM Feb 24, 2024 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। कभी तेज धूप तो कभी तेज ठंडी हवाओं का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में पिछले दिनों में हुई बारिश के बाद सर्द हवा ने तापमान में गिरावट ला दी है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी जयपुर में शनिवार को सवेरे से ठंडी हवाएं चल रही हैं। वहीं प्रदेश के अन्य भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में बर्फबारी के बीच 26 फरवरी से राजस्थान में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। प्रदेश के 12 जिलों में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। जिसके चलते 26 से 27 फरवरी के बीच जयपुर सहित प्रदेश के दर्जनभर जिलों में मौसम फिर से पलटवार करेगा।

आईएमडी के अनुसार, पहाड़ों पर लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने राजस्‍थान के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, 26 फरवरी से प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। वहीं 24 और 25 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। कल प्रदेश में सबसे कम तापमान सीकर में दर्ज किया गया। जयपुर में तापमान 12.4 डिग्री रहा।

Next Article