For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी अगले 48 घंटे तक चेतावनी

08:19 AM Oct 21, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  राजस्थान में एक बार फिर बारिश का अलर्ट  मौसम विभाग ने दी अगले 48 घंटे तक चेतावनी

Weather Update: राजस्थान में मानसून के विदाई के बाद अब धीरे-धीरे हल्की-हल्की ठंड का एहसास होना शुरू हो गया है. ज्यादातर जिलों में विगत कुछ दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में दीपावली पर कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है.

Advertisement

मौसम विभाग ने दी 48 घंटे तक चेतावनी

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आगामी 48 घंटों में प्रदेश के 4 संभागों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. जिसमें जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर हैं. साथ ही जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 22 से 25 अक्टूबर तक पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

बीते दिन मौसम का तापमान

राजस्थान के श्रीगंगानगर में 39.2, फलौदी में 38.6, बीकानेर में 38.3, जैसलमेर में 39.2, बाड़मेर में 39, पिलानी में 38.5, चूरू में 38.4, जोधपुर में 37.5, अलवर में 36.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

.