होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रेलवे कवच बनाने में जुटी कंपनी, खबर आते ही रॉकेट बना शेयर, 6 महीनों में दौगुनी की रकम

07:25 PM Sep 01, 2023 IST | Mukesh Kumar

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को यह शेयर 14.31% की तेजी के साथ 239.30 रुपए पर पहुंच गया है। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 247 रुपए के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में आई इस तेजी की बड़ी वजह तिमाही नतीजे और एजीएम के दौरान हुई एक बैठक है। कंपनी के सीएमडी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एजीएम को संबोधित करते हुए कहा है कि रेलवे कवच सिस्टम्स की संभावनाओं की तलाश रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

जानिए जून माह के तिमाही नतीजे
जून तिमाही में रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के लिए काफी शानदार रहा है। इस दौरान कंपनी की कुल कमाई 2002 करोड़ रुपए रही है, जोकि पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 27 फीसदी अधिक है। पिछले फाइनेंशियली ईयर पहले पहली तिमाही में कुल रेवन्यू 1548 करोड़ रुपए का था। कंपनी के तिमाही नतीजों ने निवेशकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। कंपनी के तिमाही नतीजों ने निवेशकों को अपनी और आकर्षित किया है।

6 महीनों में दौगुनी की रकम
रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 2 मार्च 2023 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 111.35 रुपए के भाव था। जो 1 सितंबर 2023 को बढ़कर 239 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 114.91 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई व्यक्ति 6 महीने पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का दांव खेलता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में 2 लाख रुपए से अधिक का मालिक होता। वहीं पिछले 5 दिनों में 39.94% और महीनेभर 41.14% का तोबड़तोड़ रिटर्न दिया है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

रेलटेल कॉरपोरेशन एक मिनी रत्न श्रेणी-प्रथम पीएसयू है जो देश के सबसे बड़े तटस्थ दूरसंचार बुनियादी ढांचा प्रदाताओं में से एक है, जिसके पास पैन-इंडिया ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क है। ओएफसी नेटवर्क देश के सभी महत्वपूर्ण कस्बों और शहरों और कई ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करता है, जो भारत की 70% आबादी को कवर करता है। मजबूत राष्ट्रव्यापी उपस्थिति के साथ रेलटेल भारतीय दूरसंचार बाजार में अत्याधुनिक तकनीक लाने और नवीन सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। रेलटेल ट्रेन संचालन और प्रशासन नेटवर्क प्रणालियों के आधुनिकीकरण के अलावा देश के सभी हिस्सों में राष्ट्रव्यापी ब्रॉडबैंड टेलीकॉम और मल्टीमीडिया नेटवर्क प्रदान करने में सबसे आगे है। अपने अखिल भारतीय उच्च क्षमता नेटवर्क के साथ, रेलटेल विभिन्न मोर्चों पर एक ज्ञान समाज बनाने की दिशा में काम कर रहा है।

Next Article