होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कार-बाइक की टंकी आज ही करवा लें फुल, राजस्थान में 13-14 सितंबर को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

12:22 PM Sep 12, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। अगर आप 13 और 14 सितंबर को कहीं बाहर घूमने जा रहे है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। घूमने जाने से पहले आज ही कार और बाइक की टंकी फुल करवा लें। क्योंकि राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल पर बढ़े हुए वेट को लेकर कल से दो दिन पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। सुबह 10 से शाम 6 बजे तक राजस्थान के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

इसके बाद भी अगर सरकार ने वेट कम करने की मांग नहीं मानी तो राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। वेट कम नहीं हुआ तो संचालकों के इस निर्णय से रोजाना करोड़ों रुपए के राजस्व का सरकार को नुकसान होगा।

देश में सबसे ज्यादा वेट वसूल रही राज्य सरकार

सिरोही पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संदीप जयसवाल ने बताया कि राजस्थान सरकार देश में सबसे ज्यादा वेट वसूल रही है। इसका नुकसान पेट्रोल पंप संचालकों के साथ आम जनता को भी उठाना पड़ रहा है। पिछले लंबे समय से हम शांति से वेट कम करने की मांग कर रहे हैं। चुनावी वर्ष में पेट्रोलियम डीलर वेट के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया गया, लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। इसलिए राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर हमें आंदोलन की राह पर आगे बढ़ाना पड़ा है।

मांगें नहीं मानी तो अनिश्चितकालीन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

आंदोलन की शुरुआत 13 सितंबर से करेंगे। शुरुआती चरण में 2 दिन 13 और 14 सितंबर को सांकेतिक तौर पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। इस दौरान न तो पेट्रोल बेचा जाएगा और डीजल खरीदा जाएगा। सिर्फ एंबुलेंस व दमकल को ही ईधन दिया जाएगा। अगर इसके बाद भी सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो 15 सितंबर से पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन वक्त तक बंद कर दिए जाएंगे।

Next Article