For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कार-बाइक की टंकी आज ही करवा लें फुल, राजस्थान में 13-14 सितंबर को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

12:22 PM Sep 12, 2023 IST | Sanjay Raiswal
कार बाइक की टंकी आज ही करवा लें फुल  राजस्थान में 13 14 सितंबर को नहीं मिलेगा पेट्रोल डीजल

जयपुर। अगर आप 13 और 14 सितंबर को कहीं बाहर घूमने जा रहे है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। घूमने जाने से पहले आज ही कार और बाइक की टंकी फुल करवा लें। क्योंकि राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल पर बढ़े हुए वेट को लेकर कल से दो दिन पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। सुबह 10 से शाम 6 बजे तक राजस्थान के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

Advertisement

इसके बाद भी अगर सरकार ने वेट कम करने की मांग नहीं मानी तो राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। वेट कम नहीं हुआ तो संचालकों के इस निर्णय से रोजाना करोड़ों रुपए के राजस्व का सरकार को नुकसान होगा।

देश में सबसे ज्यादा वेट वसूल रही राज्य सरकार

सिरोही पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संदीप जयसवाल ने बताया कि राजस्थान सरकार देश में सबसे ज्यादा वेट वसूल रही है। इसका नुकसान पेट्रोल पंप संचालकों के साथ आम जनता को भी उठाना पड़ रहा है। पिछले लंबे समय से हम शांति से वेट कम करने की मांग कर रहे हैं। चुनावी वर्ष में पेट्रोलियम डीलर वेट के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया गया, लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। इसलिए राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर हमें आंदोलन की राह पर आगे बढ़ाना पड़ा है।

मांगें नहीं मानी तो अनिश्चितकालीन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

आंदोलन की शुरुआत 13 सितंबर से करेंगे। शुरुआती चरण में 2 दिन 13 और 14 सितंबर को सांकेतिक तौर पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। इस दौरान न तो पेट्रोल बेचा जाएगा और डीजल खरीदा जाएगा। सिर्फ एंबुलेंस व दमकल को ही ईधन दिया जाएगा। अगर इसके बाद भी सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो 15 सितंबर से पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन वक्त तक बंद कर दिए जाएंगे।

.