होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रिजल्ट जारी, 5 जुलाई तक प्रवेश, PTET में मनीष, विकास व हिमांशु ने किया टॉप

राजस्थान के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित हुए पीटीईटी- 2023 में दो वर्षीय पाठ्यक्रम में जोधपुर के मनीष विश्नोई ने राज्य में टॉप किया है।
10:18 AM Jun 23, 2023 IST | BHUP SINGH

जयपुर। राजस्थान के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित हुए पीटीईटी- 2023 में दो वर्षीय पाठ्यक्रम में जोधपुर के मनीष विश्नोई ने राज्य में टॉप किया है। चारी वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा में विकास पाल जादौन ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है और बीएससी बीएड प्रवेश परीक्षा में हिमांशु राज्य में प्रथम आए हैं। गुरु गोविंद सिंह ट्राइबल यूनिवर्सिटी ने गुरुवार कोपीटीईटी का परिणाम किया।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर की बेटी ने एजुकेशन के साथ खेलों में भी गाड़े झंडे, ऑस्ट्रेलिया में बनीं मोटिवेशन फेस

इस परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को मैरिट के आधार पर राज्य के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों के बीएड कोर्सेज में प्रवेश दिया जाएगा। बीएड के लिए चार व दो वर्ष के दो कोर्स होते हैं। गौरतलब है कि जीजीटीयू ने 21 मई को पीटीईटी का आयोजन किया था जिसमें 5 लाख से अधिक कैंडिडेट्स शामिल हुए थे।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan PTET Result 2023 का परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

25 जून से मिलेगा बीएड में एडमिशन

जो कैंडिडेट्स पीटीईटी में सफल हुए हैं उनके लिए बीएड में प्रवेश की प्रक्रिया 25 जून से शुरू होगी और 5 जुलाई तक चलेगी। पीटीईटी प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के करीब 1500 कॉलेजों में बीएड में प्रवेश दिया जाएगा। इस एग्जाम में जनरल कै टेगिरी के कैंडिडेट्स को 65 प्रतिशत अंक लाने पर बीएड में एडमिशन मिलेगा। प्रवेश के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

Next Article