होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Tata Techonologies IPO के प्राइस बैंड का हुआ अनाउंसमेंट, पहले ही दिन निवेशक होगें मालामाल!

05:50 PM Nov 16, 2023 IST | Mukesh Kumar

Tata Techonologies IPO : टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ जल्दी बाजार में आने वाला है, जो निवेशक इस आईपीओ पर दांव खेलने की सोच रहे उनके लिए एक गुड न्यूज है। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड का अनाउंसमेंट कर दिया है। 22 नवंबर से खुलने जा रहे टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का प्राइस बैंड 475 रुपए से 500 रुपए तय किया गया है। एक रिपार्ट के मुताबिक, इस आईपीओ का प्राइस बैंड 47.4 फीसदी सस्ता है। बता दें कि अनलिस्टेड मार्केट में टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 950 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-4000 रुपए में घर लाए ये धांसू स्मार्टफोन, दमदार बैटरी और खास हैं फीचर्स

1 लॉट में मिलेंगे इतने शेयर
बता दें कि रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 30 शेयरों का एक लॉट बनाया गया है। जिसकी वजह से निवेशकों को कम से कम 15000 रुपए का दांव लगाना पड़ेगा। कोई भी रिटेल इन्वेस्टर्स अधिक से अधिक 13 लॉट पर दांव लगा सकता है। बता दें कि यह आईपीओ 24 नवंबर 2023 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा।

ग्रे मार्केट में बढ़ाया हौसला

टाटा टेक्नोलॉजीज को ग्रे मार्केट से अच्छी खबर मिली है। टॉप शेयर ब्रोकर की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर आज मतलब गुरुवार को 298 रुपए के लेवल पर ट्रेड कर रहे है। जीएमपी की स्थिति में अगर आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव नहीं हुआ तो कंपनी की लिस्टिंग 800 रुपए के ऊपर रह सकती है। टाटा टेक्नोलॉजीज के निवेशकों को पहले दिन ही 60 फीसदी तक का मुनाफा हो सकता है। टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों का अलॉटमेंट 1 दिसंबर 2023 को किया जायेगा। वहीं, शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 4 दिसंबर 2023 को हो सकती है। बता दें कि कर्मचारियों के लिए टाटा टेक्नोलॉजीज ने 2 लाख 3 हजार शेयर रिजर्व रखे हैं।

जानिए कैसी है कंपनी की स्थिति
टाटा टेक्नोलॉजीज के जुलाई से सितंबर 2023 का महीना शानदार रहा है, इस कंपनी ने शुद्ध लाभ में 36 फीसदी का मुनाफा देखने को मिला है। फाइनेशियली ईयर की दूसरी तिमाही में कंपनी का कुल शुद्ध लाभ 351.09 करोड़ रुपए रहा है। वहीं रेवन्यू सालाना आधार पर 33.8 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 2526.70 करोड़ रुपए रहा है।

Next Article