For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

विधानसभा चुनाव की तैयारी: भाजपा से टक्कर के लिए कांग्रेस तैयार करेगी ‘बौद्धिक योद्धा’

प्रदेश कांग्रेस इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सोशल मीडिया के जरिए अपने आप को मजबूत करने का काम कर रही है।
07:25 AM Apr 08, 2023 IST | Anil Prajapat
विधानसभा चुनाव की तैयारी  भाजपा से टक्कर के लिए कांग्रेस तैयार करेगी ‘बौद्धिक योद्धा’

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सोशल मीडिया के जरिए अपने आप को मजबूत करने का काम कर रही है। भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों के खिलाफ और कांग्रेस विचारधारा को सबके सामने लाने के लिए बूथ स्तर तक सोशल मीडिया वॉलेंटियर बनाएगी। इसके बाद ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित कर सोशल मीडिया पर चल रहे नए फीचर के बारे में जानकारी दी जाएगी। कांग्रेस के इन सोशल मीडिया वॉरियर को ग्राउंड पर भी बौद्धिक योद्धा के नाम से जाना जाएगा। कांग्रेस सोशल मीडिया और डिजिटल डिमार्टमेंट के स्टेट चेयरमैन सुमित भगासरा ने बताया कि सोशल मीडिया टीम के जरिए प्रदेश कांग्रेस सरकार की योजनाओं, कांग्रेस की विचारधारा, पार्टी और देश के लिए मर मिटने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं और भाजपा के प्रोपोगेंडा के खिलाफ अब नए रूप में सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जाएगा।

Advertisement

सोशल मीडिया के नए फीचर पर करेगी काम

भगासरा ने बताया की सोशल मीडिया से आज देश और दुनिया का हर व्यक्ति जुड़ा हुआ है। इसके लिए नए फीचर पर काम किया जाएगा। वेब स्टोरी, शॉर्ट वीडियो, कंटेंट वीडियो और डिफरेंट कंटेंट उपलब्ध कराकर सरकार और पार्टी का प्रचार किया जाएगा। भगासरा ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सोशल मीडिया के लिए पैड लोगों और एक्सपर्ट को लगाकर कांग्रेस के खिलाफ प्रोपोगेंडा चला रही है, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इससे टक्कर लेने के लिए तैयार करेगी।

सोशल मीडिया कंपनियों के एक्सपर्ट देंगे ट्रेनिंग

भगासरा ने बताया कि कांग्रेस ट्रेनिंग कैंप आयोजित करेगी। इसके लिए जयपुर में स्टेट कन्वेंशन का आयोजन किया जाएगा। इसमें सोशल मीडिया विंग के वॉलंटियर, जिला स्तरीय और अन्य स्तर के कार्यकर्ता, कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस एनएसयूआई और सेवादल के साथ आम कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, व्हाट्सअप सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के एक्सपर्ट को बुलाकर ट्रेनिंग दी जाएगी।

राजीव गांधी युवा मित्र भी एक्टिव

राज्य सरकार द्वारा सरकारी योजनाओं का आमजन को अधिक से अधिक लाभ दिलाने और लाभार्थियों का डेटा तैयार कर सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जोड़ रहे हैं। इसके लिए पहले चरण में प्रदेश में 2500 राजीव गांधी युवा मित्र लगाए गए जा रहे हैं, जिन्हें सरकार द्वारा करीब 17 हजार रुपए मासिक भत्ता दिया जा रहा है। इनके अलावा 50 हजार वॉलेंटियर भी लगाए गए हैं। सरकार ने बजट 2023-24 में 2500 नए राजीव गांधी युवा मित्र लगाए जाएंगे, ताकि चुनावी वर्ष में सरकार इनका लाभ ले सकें।

ये खबर भी पढ़ें:-सर्वे में कांग्रेस की बढ़त से विरोधी चिंतित… CM गहलोत की छवि बिगाड़ने की कोशिश शुरु

.