For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

प्रतापगढ़ में शर्मसार हुई मानवता! CM गहलोत करेंगे पीड़िता से मुलाकात, आरोपी पति सहित 7 गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद में एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में पुलिस ने 7 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं.
12:40 PM Sep 02, 2023 IST | Avdhesh
प्रतापगढ़ में शर्मसार हुई मानवता  cm गहलोत करेंगे पीड़िता से मुलाकात  आरोपी पति सहित 7 गिरफ्तार

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद में एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला सामने आने के बाद एक बार सूबे में कानून के इकबाल को लेकर सवाल उठने लगे हैं. जानकारी के मुताबिक धरियावाद थाने के पहाडा ग्राम पंचायत के निचलाकोटा गांव मे गुरुवार को कथित तौर पर एक आदिवासी महिला को उसके पति ने पीटा, फिर निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया.

Advertisement

वहीं घटना का चौंकाने वाले वीडियो शुक्रवार शाम को वायरल हुआ जिसके बाद हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि महिला गर्भवती है. वहीं पुलिस का कहना है कि महिला कथित तौर पर किसी अन्य पुरुष के साथ रिश्ते में थी जिसके बाद उसके ससुराल वालों ने घटना को अंजाम दिया.

इधर मामले को सीएम अशोक गहलोत ने गंभीरता से लिया है जिसके बाद सीएम अपने सभी कार्यक्रम छोड़कर भीलवाड़ा से सीधे धरियावाद जा रहे हैं जहां वह पीड़िता से मुलाकात करेंगे. वहीं मामले में पुलिस ने पति समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. डीजीपी उमेश मिश्रा के मुताबिक महिला से दुर्व्यवहार मामले में 14 व्यक्ति नामजद किए गए हैं.

पीड़िता से मुलाकात करेंगे सीएम

बता दें कि पीड़ित महिला को उसके ही पति ने ही गांव वालों के सामने 1 किमी तक नंगा करके दौड़ाया. वहीं यह पूरी घटना 31 अगस्त की बताई जा रही है. इस घटना पर SP अमित कुमार का कहना है कि महिला की शादी डेढ़ साल पहले ही इस गांव के युवक के साथ हुई थी जिसके बाद वह किसी दूसरे युवक के साथ रहने लगी थी. वहीं पीड़िता ने देर रात पुलिस में शिकायत दी जिसके बाद FIR दर्ज की गई.

वहीं घटना की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा करते हुए कहा कि सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. इसके बाद शनिवार सुबह सीएम ने भीलवाड़ा से अपने सारे कार्यक्रमों में बदलाव किया और वह अब धरियावद जाकर पीड़िता से मुलाकात करेंगे.

पुलिस ने किए 7 आरोपी गिरफ्तार

वहीं इस मामले में पुलिस ने महज 12 घंटे में कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक नाबालिग सहित चार को पहले ही डिटेन किया जा चुका है.

पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ते समय पति सहित वारदात के तीन आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद तीनों घायल हो गए थे जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं पीड़िता का भी मेडिकल करवाया जा रहा है.

पुलिस ने किया जांच दल का गठन

वहीं एडीजी दिनेश एमएन ने मामले की जांच के लिए महानिरीक्षक पुलिस रेंज बांसवाडा व जिला पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ के सुपरविजन में एक विशेष जांच दल का गठन किया है जिसमें ऋषिकेश मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (SIUCAW) जिला प्रतापगढ, धनफूल मीणा, वृत्ताधिकारी वृत्त, धरियावद जिला प्रतापगढ, कैलाश कुवंर वृत्ताधिकारी वृत्त, मावली जिला उदयपुर, पेशावर खांन उ.नि. थानाधिकारी थाना धरियावद जिला प्रतापगढ और पूजा महिला कानि नं 136 साईबर थाना जिला प्रतापगढ को शामिल किया गया है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

वहीं इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए इसकी निंदा की है. आयोग ने राजस्थान के DGP से मामले में फौरन एक्शन लेकर 5 दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है. इधर घटना पर बीजेपी नेता गहलोत सरकार पर जमकर हमलावर हैं जहां बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राजस्थान के प्रतापगढ़ का वीडियो चौंकाने वाला है और इससे भी बुरी बात यह है कि राजस्थान में शासन व्यवस्था पूरी तरह से नदारद है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्री गुटीय झगड़ों को निपटाने में व्यस्त हैं और बचा हुआ समय दिल्ली में एक राजवंश को खुश करने में बीच रहा है. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है जहां आए दिन महिलाओं के खिलाफ ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं.

चीखती-चिल्लाती रही महिला

बता दें कि पीड़ित महिला शादी के 6 महीने बाद पड़ोस के गांव ऊपला कोटा के एक युवक के साथ चली गई थी जहां से वह एक साल बाद 30 अगस्त को जब युवक के साथ वापस आई तो उसके ससुराल वाले उसे पकड़कर पहाड़ा गांव ले गए.

वहीं इसके बाद पति ने गांव वालों के सामने उसके कपड़े उतारे और निर्वस्त्र कर घुमाया. वहीं महिला का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें वह चीख-चीख कर छोड़ देने की गुहार लगाते हुए दिख रही है. वहीं इस दौरान आस पास खड़े लोग महिला का वीडियो बना रहे हैं.

.