होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'भाजपा मुख्यालय में बनती है दंगों की रणनीति…' खाचरियावास बोले- रात में मंदिरों के ताला लगाएं पुजारी

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को कहा कि भाजपा में जमकर अंदरूनी कलह चल रही है.
05:41 PM Oct 24, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे नेताओं के जुबानी हमले भी तेज होने लगे हैं। इसी कड़ी में गहलोत सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने मंगलवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी हर मामले में विफल रही है और राजस्थान से गए 25 सांसदों में से एक ने भी काम नहीं किया है.

खाचरियावास ने कहा कि चुनाव में महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी पर जो वादे किए थे, उसे पर कोई भाजपा नेता नहीं बोल रहा। 50 दिन में देश बदलने की बात कहने वाले, 50 दिन में देश के हालात और बिगड़ गए। काला धन आज तक नहीं आया। भाजपा मुद्दों से ध्यान हटाने की राजनीति करती है. वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के समय धर्म की राजनीति करने लगती है और भाजपा मुख्यालय में बैठकर उनके नेता दंगा करने की रणनीति बनाते हैं.

देश में महंगा तेल बेच रही सरकार

उन्होंने कहा, 'पिछले 9 सालों में बीजेपी नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई, पेट्रोल डीजल जैसे जनता को परेशान करने वाले मुद्दे लेकर आई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल डीजल की रेट कम फिर भी देश में महंगा बेच रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में 70 रुपए प्रति लीटर में पेट्रोल मिलता था। क्रूड ऑयल की रेट में आज काफी अंतर है, उसके बावजूद भी सरकार महंगा तेल बेच रही है। राजस्थान में हमारी सरकार ने टैक्स नहीं बढ़ाया। केंद्र सरकार ने 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी, आज तक पूरा नहीं हुआ। भाजपा मुद्दों से भटक रही है। हमारी सरकार का रिपोर्ट कार्ड तो जनता के सामने है।'

'मंदिरों की निगरानी करें पुजारी'

बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए खाचरियावास ने आगे कहा, 'भाजपा चुनाव के समय धर्म की राजनीति करने लगती है। भाजपा मुख्यालय में बैठकर उनके नेता दंगा करने की रणनीति बनाते हैं। मैंने मंदिर के पुजारी को कहा है कि रात के समय मंदिर के ताला लगाएं और निगरानी करें। देश को आज भाजपा से सावधान रहना चाहिए। देश में 400 वर्षों से हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई साथ रह रहे हैं। मंदिर-मस्जिद जयपुर की शान है।

महंगाई रोकने में विफल रही भाजपा सरकार

खाचरियावास यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा- 'पिछले 9 सालों में भाजपा सरकार महंगाई रोकने में विफल रही है। हमारी सरकार ने 100 यूनिट बिजली फ्री की। किसानों को 200 युनिट मुफ्त बिजली दे रही है। महंगाई कैंप लगाए जा रहे हैं। 22 लाख किसानों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है। महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल पूरे देश में मिसाल बने। जयपुर में हाई टेंशन लाइट का सर्वे चल रहा है। भारत जोड़ो सेतु बनाया, सिग्नल फ्री के लिए काम चल रहा है। अब जनता काम के हिसाब से फैसला करेगी एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

आपस में लड़ रहे भाजपा नेता

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा-भाजपा में अंदरूनी कलह चल रही है। कार्यकर्ता और नेता आपस में लड़ रहे हैं। बीजेपी का घमंड टिकट घोषित होने के बाद टूट गया। राजस्थान में चुनाव है, भाजपा को अपने काम गिनाने चाहिएं।' भाजपा हर काम में झूठ बोलकर राजनीति कर रही है। झूठ बोलकर सत्ता में आना चाहती है, लेकिन जनता कांग्रेस के साथ खड़ी है। निश्चित रूप से राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनेगी।

Next Article