होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मैं पुराना खाचरियावास नहीं हूं, इस गलतफहमी में मत रहना,मैंने उड़ते तीतर लेना छोड़ दिया है- प्रताप सिंह खाचरियावास

02:38 PM Apr 21, 2023 IST | Jyoti sharma

जयपुर। राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बयान इन दिनों प्रदेशकी राजनीति में छाए हुए हैं। अब ताजा बयान देकर उन्होंने उन सभी को साफ कर दिया है जो इस गलतफहमी में थे कि खाचरियावास गहलोत को छोड़कर पायलट  के साथ जाना चाहते हैं या कांग्रेस से मोहभंग हो रहा है। दरअसल खाचरियावास ने कहा कि वे ना सचिन पायलट के समर्थन या विरोध में है, ना है अशोक गहलोत के समर्थन या विरोध में हैं। वे सिर्फ कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े हैं, उस कांग्रेस पार्टी के साथ जिसने उन्हें उस समय सहारा दिया जब भाजपा ने उन्हें हेलीकॉप्टर से धक्का दे दिया था। 

मेरी वफादारी कांग्रेस के साथ

प्रताप सिंह खाचरियावास ने यह भी कहा कि अब मुझे पुराना वाला खाचरियावास मत समझना। मैंने उड़ते तीतर लेना छोड़ दिया है। खाचरियावास ने कहा कि आप लोग गलतफहमी मत रहना, मेरी वफादारी सिर्फ कांग्रेस पार्टी के साथ है। मैं फिर से कहता हूं कि मेरी किसी मंत्री से, किसी प्रदेश अध्यक्ष से या पूर्व प्रदेश अध्यक्ष से, पायलट से, विधायक से कोई झगड़ा या कोई लड़ाई नहीं है।

कांग्रेस के लिए जी-जान लगा दूंगा

कांग्रेस के लिए मैं अपनी जी जान लगा दूंगा। उनके पंजे पर लड़ने के लिए तो मैं कांग्रेस के सबसे आगे लाइन में खड़ा रहूंगा। विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों को जोड़ने के लिए चुनाव जिताने के लिए पूरे राजस्थान में घूमूंगा। पूरा राजस्थान मेरा परिवार है। इस सरकार को बनाने के लिए मैं अपना खून पसीना एक कर दूंगा। खाचरियावास ने कहा कि भाजपा खुद को राम भक्त कहती है। मैं तो कहता हूं कि मैं तो राम का बेटा हूं, मैं खुद राम भक्त हूं, भाजपा के नेताओं में जो पेट दर्द होता है ना, जो झूठ के जनरेटर बनकर पूरे राजस्थान में घूम रहे हैं, जनाक्रोश के नाम पर पता नहीं क्या-क्या बोल रहे हैं। इनके दावों की तो  विधानसभा चुनाव में हवा निकाल देंगे।

RPSC के मेंबर तक को जेल में डाला

 राजस्थान सरकार ने पेपर लीक को लेकर जो कार्रवाई की है, ऐसा तो किसी भी राज्य में नहीं हुआ। यहां तक कि आरपीएससी के मेंबर को हमने जेल में बंद किया है। क्या भाजपा के राज में ऐसा कभी हुआ है, क्या कभी किसी अधिकारी के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई की है ? नकल रोकने तक का कानून तो उन्होंने बनाया नहीं कार्रवाई क्या करेंगे। हम यह कार्रवाई कर रहे हैं इसलिए उनके पेट में दर्द हो रहा है।

खाचरियावास ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के साथ था, साथ हूं, साथ रहूंगा। क्योंकि कांग्रेस ने मुझे सम्मान दिया है, मैं कांग्रेस का सम्मान करता हूं, सोनिया गांधी ने मुझे लोकसभा का टिकट तब दिया जब भाजपा ने मुझे हेलीकॉप्टर से धक्का दे दिया था। इसलिए मेरी वफादारी, मेरा सम्मान कांग्रेस के प्रति है।

पायलट के समर्थन में आने से उठ रहे थे सवाल

बता दें कि प्रताप सिंह खाचरियावास के कुछ दिनों से पायलट के समर्थन में और गहलोत के विरोध में होने की बातें चल रही थी। क्योंकि उन्होंने सचिन पायलट के फेवर में कुछ बयान दिए थे। जिससे कहा जाने लगा था कि शायद खाचरियावास अब गहलोत को छोड़कर पायलट के पास जाना चाहते हैं। लेकिन खाचरियावास ने खुद मीडिया से यह कई बार कहा है कि वे हमारे दोस्त हैं। हम आपस में बातचीत करते रहते हैं और हम एक ही कांग्रेस के नेता हैं। कोई व्यक्ति अगर अपनी बात रख रहा है और अगर उस बात का किसी ने समर्थन किया है तो इसका मतलब यह नहीं कि वह एक को छोड़कर दूसरे के पास जा रहा है।

भाजपा के साथ लंबे ,समय से जुड़े रहे थे खाचरियावास

हेलीकॉप्टर से धक्के वाली बात प्रताप सिंह खाचरियावास ने इसलिए कही क्योंकि खाचरियावास कांग्रेस से पहले लंबे समय तक भाजपा से जुड़े हुए थे। वे युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रहे थे। यही नहीं वसुंधरा राजे के बेहद करीबी नेताओं में से एक भी थे लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने उन्हें जयपुर से टिकट नहीं दिया, इसलिए उन्होंने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया और कांग्रेस ने साल 2004 में लोकसभा का टिकट खाचरियावास को थमाया। हालांकि खाचरियावास चुनाव में हार गए थे लेकिन पार्टी का भरोसा खाचरियावास पर अभी भी कायम है। खाचरियावास की अहमियत इस बात से ही लगाई जा सकती है कि वह सिर्फ दो बार के विधायक हैं और वे प्रदेश की राजनीति के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं।

Next Article