For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Post Office Recruitment 2023: सरकारी नौकरी का मौका, 32 साल तक के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन, 35 हजार मिलेगी सैलरी   

09:20 AM Feb 24, 2023 IST | Supriya Sarkaar
post office recruitment 2023  सरकारी नौकरी का मौका  32 साल तक के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन  35 हजार मिलेगी सैलरी   

जयपुर। हर युवा सरकारी नौकरी का सपना देखता है। इसके लिए वह कई सालों तक तैयारी भी करता है। ऐसे में आप भी अगर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो डाक विभाग ने हाल ही में सरकारी नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की है। भारतीय डाक विभाग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर सामान्य केंद्रीय सेवा, समूह सी, अराजपत्रित और गैर-मंत्रिस्तरीय के पद के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है।

Advertisement

जिन लोगों ने 10वीं और 12वीं पास की है वे सभी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पोस्ट ऑफिस वेकेंसी 2023 के लिए आवेदन करना होगा। ध्यान दें कि आवेदन करने से पहले वैकेंसी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी अवश्य पढ़ें।

इस भर्ती के लिए फिलहाल विभाग की ओर से तारीख की घोषणा नहीं की गई है। डाक विभाग जल्द ही आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखों की अधिसूचना जारी करेगा। बता दें कि इस भर्ती के लिए 18 से लेकर 32 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती में एससी एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। बता दें कि एससी-एसटी आवेदकों के लिए 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट तय की गई है।

ऐसे करें आवेदन 

ऑफलाइन आवेदन के लिए एक पासपोर्ट साइज फोटो आवेदन के प्रयोजन के लिए चिपकाना होगा। जो कि विधिवत स्व-सत्यापित होना चाहिए। आवेदन पत्र के साथ 100 रूपये का भारतीय पोस्टल ऑर्डर या किसी भी डाकघर से ली जाने वाली यूसीआर रसीद आवेदन शुल्क के साथ लगानी होगी।

इतनी मिलेगी सैलेरी 

10वीं और 12वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए डाक विभाग ने अच्छी सैलेरी तय की है। बता दें कि डाकघर में नौकरी करने वाले लोगों को अच्छे वेतन के साथ-साथ कई अतिरिक्त विशेषाधिकार भी मिलते हैं। इस भर्ती में चयनित मेल गार्ड को 33,718 रूपये सैलरी मिलेगी। जबकि डाकिया को 35,370 रूपये वेतन मिलेगा।

(Also Read- IIT-BHU में निकली भर्ती, 57 साल तक के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन)

.