होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पटना जंक्शन पर लगे टीवी पर अचानक चला अश्लील वीडियो, यात्रियों में मचा हड़कंप

01:49 PM Mar 20, 2023 IST | Sanjay Raiswal

पटना। बिहार के पटना में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पटना जंक्शन पर कुछ ऐसा हुआ, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों का चेहरा शर्म और गुस्से से लाल हो गया। वहीं इस घटना ने रेलवे अधिकारियों को भारी परेशानी में डाल दिया है। दरअरल, पटना जंक्शन के एक प्लेटफॉर्म पर लगे टीवी स्क्रीन पर चल रहे विज्ञापन की जगह पर अश्लील वीडियो दिखने लगा। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। वहां मौजूद यात्री प्लेटफार्म से बाहर निकल आए।

यह घटना रविवार सुबह 9:30 बजे प्लेटफार्म नंबर 10 की है। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं यूजर्स ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ रेल मंत्रालय को भी टैग किया है। जानकारी के अनुसार, पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर टीवी स्क्रीन पर चल रहे विज्ञापन की जगह पर अश्लील वीडियो दिखने लगा। यह वीडियो करीब 3 मिनट तक चलता रहा। जिसके बाद जंक्शन पर अजीबोगरीब की स्थिति हो गई। वहां मौजूद यात्री आक्रोशित होकर रेलवे प्रबंधक पर भड़कने लगे। टीवी स्क्रीन पर विज्ञापन की जगह अश्लील वीडियो के चलने से यात्रियों से खचाखच भरे प्लेटफार्म पर हर तरफ हड़कंप मच गया।

आरपीएफ और जीआरपी ने बंद कराया वीडियो…

टीवी पर वीडियो के प्रसारित होने की सूचना किसी भी पदाधिकारी को नहीं थी। वीडियो प्रसारित होते ही यात्री भड़क उठे और लोगों ने तुरंत इसकी सूचना वहां मौजूद आरपीएफ और जीआरपी को दी। प्लेटफार्म पर अश्लील वीडियो के प्रसारण की सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी के भी हाथ पांव फूल गए। उन्होंने तुरंत विज्ञापन चलाने वाले कंपी के एजेंसी को कॉल कर के प्रसारण बंद करवाया। वहीं डीआरएम सहित अन्य रेलवे अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया।

एजेंसी कर्मचारियों को अश्लील वीडियो देखते पाया गया

वहीं मामले को लेकर पुलिस ने विज्ञापन एजेंसी के कंट्रोल रूम में छापेमारी की। पुलिस की जांच में सामने आया कि वहां के एजेंसी कर्मचारियों को अश्लील वीडियो देखते पाया गया। आरपीएफ और जीआरपी के द्वारा एजेंसी के कुछ कर्मचारियों को तत्काल हिरासत में लिया गया है। एजेंसी के मालिक को भी बुलाया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

ब्लैकलिस्ट होगी एजेंसी…

रेलवे के वाणिज्य विभाग ने विज्ञापन एजेंसी दत्ता कम्युनिकेशन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में रेल मंडल प्रबंधक प्रभात कुमार ने कहा, मामला काफी गंभीर है। उन्होंने विज्ञापन एजेंसी के संचालक पर जुर्माना करने के साथ साथ रेलवे के द्वारा कंपनी के अग्रीमेंट को समाप्त करने का आदेश दिया है।

सिर्फ एक प्लेटफॉर्म पर प्रसारण का दावा कर रहे अधिकारी…

वहीं इस घटना के बाद अधिकारियों का कहना है कि यह वीडियो एक ही प्लेटफार्म नंबर 10 पर प्रसारित हुआ था। बता दें कि पटना जंक्शन पर कुल 10 प्लेटफॉर्म हैं और तीन फुटओवर ब्रिज हैं। सभी प्लेटफार्म पर टीवी लगे हैं। सभी प्लेटफार्म पर जब सब जगह प्रसारण एक साथ होता है फिर अधिकारी कैसे सिर्फ प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर ही अश्लील वीडियो के प्रसारण की बात कह रहे हैं। फिलहाल यह वीडियो कैसे चली इसकी जांच की जा रही है।

Next Article