होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

चुनावी मोड में बीजेपी, पार्टी कार्यसमिति की बैठक से लौटे पूनियां ने गिनाई केंद्र की योजनाएं 

09:39 AM Jan 19, 2023 IST | Supriya Sarkaar

जयपुर। भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में युवाओं के भरोसे जीत की रणनीति बनाने में जुटी हुई है। दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक से लौटने के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने अलवर में कार्यकताओं को जीत का मंत्र दिया। वह बुधवार को संगठनात्मक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हुए। 

अलग-अलग स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में प्रदेशाध्यक्ष ने केंद्र की योजनाओं को गिनाया और संवाद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं की सुरक्षा, स्वाभिमान और सम्मान के लिए देशभर में 10 करोड़ से अधिक शौचालय बनवाए। मोदी सरकार ने 45 करोड़ जनधन खाते खोलकर गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके खातों में भेजने का काम किया। 

(Also Read- दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड योद्धा के परिवार को सौंपी एक करोड़ रूपए की अनुग्रह राशि)

युवाओं की पैरवी करते हुए कहा- राजनीति में निरंतरता जरूरी

पूनियां ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में नए लोगों को मौका मिलना चाहिए। राजनीति में नए लोग आएं, उनको अवसर मिले। उन्होंने अधिक युवाओं को टिकट दिए जाने की पैरवी भी की। आगामी चुनावों में टिकट दिए जाने के मापदंडों को लेकर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ही उम्र, भूगोल, सामाजिक विज्ञान सब तय करती है। 

उन्होंने कहा कि मैं इस बात से सहमत हूं कि राजनीति में निरंतरता जरूरी है। नए लोग आएं और उनको अवसर मिलने चाहिए। निकाय व पंचायतीराज चुनावों में नए लोग चुनकर आते हैं। ऐसे कार्यकर्ता व नेता ही आगे चलकर पार्टी के एसेट बनते हैं। ऐसा नेतृत्व आना ही चाहिए, जो आगे 30 साल तक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में नेतृत्व कर सकें।

केंद्र सरकार ने दिए घर-घर गैस कनेक्शन

प्रदेशाध्यक्ष (Satish Poonia) ने केंद्र की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि आज घर-घर में गैस कनेक्शन हैं। नल से शुद्ध पेयजल पहुंच रहा है। 3 करोड़ से अधिक लोगों को पीएम आवास से घर की सौगात मिली है। आयुष्मान भारत योजना के जरिए 5 लाख तक के निशुल्क इलाज की सुविधा केन्द्र सरकार दे रही है। चीन आज भी कोरोना से लड़ रहा है, लेकिन भारत सरकार ने 9 महीनों में दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित कर समस्त देशवासियों का वैक्सीनेशन कर कोरोना से लड़ाई लड़ी। मैं तो सामान्य कार्यकर्ता

पूनियां ने उनके कार्यकाल और पार्टी में आगामी भूमिका के सवाल पर कहा कि सबकी जिम्मेदारी पार्टी तय करेगी। पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी दे, वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष पद पर पूनियां का कार्यकाल बढ़ेगा, इस पर कहा कि यह पार्टी का विषय है। वह सामान्य कार्यकर्ता है, जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाएंगे। चुनाव में पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा, वह चेहरा संसदीय दल तय करेगा।

(Also Read- किसान किराये पर ले सकेंगे ड्रोन, खरीदेंगे तो मिलेगा 40 फीसदी अनुदान)

Next Article