होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Politics News: सीकर में पक्ष - विपक्ष के बीच घमासान के बाद 18 सदस्यों ने दिया त्यागपत्र, जिला प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप

05:00 PM Sep 19, 2024 IST | NR Manohar

Politics News: सीकर जिले के दर्जनों जिला परिषद सदस्यो ने आज अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. दरअसल सत्ता पक्ष से नाराज होकर विपक्ष ने यह इस्तीफा जिला प्रमुख को दिया है. कांग्रेस के जिला परिषद सदस्यों ने जिला प्रमुख पर बजट में भेदभाव करने का भी आरोप लगाया है.

दरअसल, सीकर जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक आज जिला परिषद सभागार में हुई. बैठक शुरू होने पर कांग्रेस के सदस्यों ने अपने इलाके में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित आमजन से जुड़े विकास कार्य नहीं करवाने के आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान जिला प्रशासन सदस्यों ने बजट को लेकर भेदभाव करने के आरोप भी लगाए. बैठक में कांग्रेस के सदस्यों ने जनहित के मुद्दों की सदन में सुनवाई नहीं होने का आरोप लगाया और जिला प्रमुख गायत्री कंवर को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया.

जिला प्रमुख ने कहा बजट नहीं है

इधर, जिला प्रमुख गायत्री कंवर ने जिला परिषद में बजट नहीं आने का हवाला दिया. विपक्षी कांग्रेस सदस्यों ने सामूहिक इस्तीफा सौंपते हुए सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया. विपक्ष ने सामूहिक इस्तीफे देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी, जब तक वह जिला परिषद की बैठक का बहिष्कार करेंगे. विपक्ष का कहना है कि 3 साल 6 महीने में हमारे इलाकों में अब तक कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. कागजों में खाना पूर्ति की जा रही है.

Next Article