For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

प्रदेश में पहली बार भारी मात्रा में डोडा पोस्त पकड़ा, जोधपुर में 5 करोड़ की नशे की खेप को किया जब्त

07:06 PM Mar 01, 2024 IST | Sanjay Raiswal
प्रदेश में पहली बार भारी मात्रा में डोडा पोस्त पकड़ा  जोधपुर में 5 करोड़ की नशे की खेप को किया जब्त

जोधपुर। राजस्थान में मादक पदार्थ तस्कर पुलिस को गुमराह करने के लिए तस्करी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जोधपुर जिले में सामने आया है। यहां जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के विवेक विहार थाना पुलिस ने डाक पार्सल के ट्रक से नशे की बड़ी खेप पकड़ी है।

Advertisement

पुलिस ने गाड़ी से करीब 23 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त सहित 8 किलो अफीम का दूध भी बरामद किया है। बरामद डोडा पोस्त और अफीम की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए से अधिक की बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने डाक पार्सल की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर को गिरफ्तार किया है उससे अब तस्करी नेटवर्क को लेकर पूछताछ की जा रही है। जोधपुर पुलिस की इस साल में पूरे प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

डीसीपी राजेश कुमार ने बताया कि विवेक विहार थाना पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि डाक पार्सल ट्रक में भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरकर पाली से मोगडा घुमटी होते हुए सालावास की तरफ जा रहा है। इसको लेकर पुलिस टीम ने कार्रवाई की। पुलिस ने ट्रक से 22 क्विंटल 61 किलो डोडा सहित 8 किलो अवैध अफीम बरामद किया गया। पुलिस ने तस्करी करते हुए बिरमाराम विश्नोई नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में शामिल अन्य तस्करों की तलाश की जा रही है।

पिछले माह पकड़ा था 3 करोड़ का डोडा

बता दे कि इन दिनों तस्कर पुलिस से बचने के लिए अब तस्करी को लेकर नए-नए तरीके आजमाने लगे हैं। तस्कर डाक पार्सल की गाड़ियों से लेकर सीमेंट के मिक्सर में भी तस्करी कर रहे हैं। पिछले दिनों जनवरी के आखिरी में बासनी थाना पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई थी।

बासनी थाना पुलिस ने चित्तौड़गढ़ नंबर के एक सीमेंट मिक्सर को पुलिस ने रूकवाया। जांच करने पर मिक्सर के अंदर सीमेंट की जगह कट्‌टों में भरा हुआ डोडा पोस्त पाया गया। मिक्सर में 111 कट्‌टों में 22 क्विंटल डोडा पोस्त भरा हुआ था, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 3.35 करोड़ रुपए थी। पुलिस ने मिक्सर के ड्राइवर मंदसौर गांधी सागर के प्रेमपुरिया निवासी ओमप्रकाश पुत्र गोपाल गुर्जर को गिरफ्तार किया। इस डोडा पोस्त को जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र में सप्लाई करना था।

.