होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अलवर : पुलिसकर्मियों ने वकील से की मारपीट, मुंह पर पेशाब करने का आरोप, जानें-BJP विधायक क्या बोले…

11:53 AM Sep 28, 2023 IST | Sanjay Raiswal

भिवाड़ी। राजस्थान के भिवाड़ी जिले के तिजारा में पुलिसकर्मियों ने एक एडवोकेट के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। पुलिसकर्मियों ने एडवोकेट के साथ पहले जमकर मारपीट की। इससे वकील को गंभीर चोटें आईं हैं। वहीं, आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने वकील की आंखों में केमिकल डाल कर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद पीड़ित वकील के ऊपर पेशाब भी किया गया। घटना करीब 10 दिन पुरानी है, लेकिन अब इसको लेकर मामला गरमा गया है।

बीजेपी विधायक संजय शर्मा ने डिप्टी एसपी को बर्खास्त करने की मांग की है। पीड़ित वकील तिजारा के पुरुषोत्तम सैनी हैं। बुधवार को तिजारा में पुलिस द्वारा एडवोकेट पुरुषोत्तम सैनी के साथ की गई बर्बरता के विरोध में बाजार पूरी तरह से बंद रहा। साथ ही तहसील के सामने तिजारा सहित भिवाड़ी बार एसोसिएशन के वकीलों के साथ-साथ सर्व समाज के सैकड़ों लोगों ने धरना प्रदर्शन किया और पुलिस की खुलकर निंदा की।

विधायक बोले-डिप्टी एसपी ने फंसाया…

इधर, विधायक संजय शर्मा ने कहा- तिजारा में दो समुदायों में जमकर विवाद हुआ। इस झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों द्वारा एफआईआर दर्ज कराई। लेकिन, मामले में अधिवक्ता पुरुषोत्तम सैनी का कहीं नाम नहीं है। लेकिन, डिप्टी एसपी मुनेश मीणा ने वकील सैनी को फंसाया है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि सैनी ने डिप्टी एसपी मीणा के 5 लाख रुपए के रिश्वत मांगने के मामले को ऊजागर किया था। कोर्ट के जरिए केस दर्ज कराया गया और भिवाड़ी एसपी के सामने एक व्यक्ति की गवाही भी कार्रवाई।

पुलिस अधिकारी ने वकील के मुंह पर किया पेशाब…

इसी मामले को लेकर डिप्टी एसपी मुनेश मीना ने अधिवक्ता पुरुषोत्तम सैनी को फंसाया। उससे बुरी तरह अमानवीयता और बर्बरता से मारपीट की। पुलिस अधिकारी ने उनके मुंह पर पेशाब भी किया। विधायक संजय शर्मा ने कहा कि हार्डकोर अपराधी को भी पुलिस इतना नहीं मारती, जितनी बुरी तरह वकील सैनी को पीटा गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी आरोपी पुलिस अफसर मीणा को जल्द बर्खास्त करें। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा लगाकर केस दर्ज किया जाए। विशेष जांच कमेटी से जांच करवाई जाए और निर्दोष वकील को छोड़ा जाए।

वकील मोहम्मद की हत्या के मामले में पुरुषोत्तम सैनी को आरोपी बनाया…

बता दें कि तिजारा के मेहराणा गांव में 8 सितंबर को कुछ युवकों के द्वारा मारपीट के बाद महाराणा के रहने वाले वकील मोहम्मद की हत्या के मामले में तिजारा कोर्ट के वकील पुरुषोत्तम सैनी को आरोपी बनाया गया है। इस मामले में दो दिन पहले ही एडवोकेट पुरुषोत्तम सैनी को तिजारा पुलिस हरियाणा के सोहना से गिरफ्तार कर भिवाड़ी लेकर आई है। इस दौरान पुलिस के द्वारा एडवोकेट पुरुषोत्तम सैनी के साथ बेरहमी से की गई मारपीट के बाद तिजारा में माहौल तनाव पूर्ण हो गया है। तिजारा पुलिस ने मंगलवार शाम को एडवोकेट पुरुषोत्तम सैनी को किशनगढ़ बास कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पीड़ित के साथी का आरोप- वकील को बंदूक की बट से पीटा…

इधर, पीड़ित वकील के साथी एडवोकेट हवा सिंह यादव ने बताया पुरुषोत्तम सैनी की पत्नी भाजपा पार्षद हैं। पुलिस बता रही है कि उन्हें सोहना के आसपास से पकड़ा। पुलिस ने सैनी के साथ बुरी तरह से मारपीट की है। शारीरिक और मानसिक रूप से टॉर्चर किया गया। घटना के 48 घंटे तक पुलिस ने मेडिकल नहीं कराया। खतरा बताकर दौसा शिफ्ट कर दिया। इस्तगासे से गुहार लगाई तो कोर्ट के आदेश पर जिला अस्पताल के 4 सदस्यों की मेडिकल टीम गठित की गई।

कोर्ट ने पुलिस को बुधवार शाम 6 बजे मेडिकल कराने को कहा। लेकिन, पुलिस रात 10 बजे अस्पताल पहुंची। मेडिकल जांच टीम ने वकील को प्राथमिक उपचार देने की आवश्यकता बताई और जिला अस्पताल में एडमिट किया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने पीड़ित वकील को डंडों और बंदूक की बट से पीटा है। पीट-पीटकर पुलिस ने ये हालत कर दी है कि उनका चेहरा भी पहचान में नहीं आ रहा है। फिलहाल वकील सैनी को अलवर के जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में शिफ्ट कर दिया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

(इनपुट-नीतिन शर्मा)

Next Article