For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RPSC के सामने प्रदर्शन कर रहे उपेन यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, उपेन बोले 'वोट की चोट' से सरकार को सिखाएंगे सबक

01:29 PM Feb 07, 2023 IST | Jyoti sharma
rpsc के सामने प्रदर्शन कर रहे उपेन यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार  उपेन बोले  वोट की चोट  से सरकार को सिखाएंगे सबक

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव को आज अजमेर में आरपीएससी के सामने प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा उन पर धारा 144 का उल्लंघन करने पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। उपेन यादव यहां पर बेरोजगारों के साथ पेपर लीक और बेरोजगारी समेत अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर अजमेर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और उपेन यादव समेत कई लोगों को पहले हिरासत में ले लिया फिर उपेन यादव पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

धारा 144 के उल्लंघन में किया गिरफ्तार

आरपीएससी मुख्यालय के सामने उपेन यादव कई बेरोजगारों के साथ सरकार विरोधी और आयोग विरोधी नारे लगा रहे थे। मुख्यालय की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला और लाठीचार्ज शुरू कर दिया। जिससे कई बेरोजगार लाठियां पड़ते ही भाग खड़े हुए और उपेन यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने भेज दिया।

पेपर लीक, बेरोजगारी को लेकर उठाए कई सवाल

उपेन यादव ने इससे पहले प्रदर्शन करते हुए मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले 4 महीने से स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा का जो मामला अधर में लटका हुआ है, उस पर भर्ती क्यों नहीं निकाली जा रही। इसके अलावा कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती परीक्षा की फाइल इतने महीनों से सिर्फ विभाग दर विभाग घुमाई जा रही है, उस पर काम क्यों नहीं हो रहा है।

पेपर लेकर सरगना को क्यों नहीं किया जा रहा तुरंत गिरफ्तार

उपेन यादव ने कहा कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में मुख्य सरगना को तुरंत गिरफ्तार क्यों नहीं किया जाता। सिर्फ दलालों पर ही सरकार कार्रवाई क्यों कर रही है। मुख्य आरोपियों को क्यों छोड़ रहे हैं।उपेन यादव ने कहा कि अगर स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा में 6000 अभ्यर्थी पास हो जाते हैं तो वह खुद ही रीट की परीक्षा क्यों देंगे जब उनकी भर्ती पहले ही हो जाएगी। इसका मतलब सरकार चाहती ही नहीं कि बेरोजगार रोजगार पा सकें। वे परीक्षाओं में पास हो सकें। उपेन यादव ने कहा कि इन्हीं सब मांगों को लेकर हम आरपीएससी पर प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि यह हमारा शक नहीं दावा है कि आरपीएससी के अधिकारी, नेताओं और बिचौलियों से मिले हुए हैं। जिसके चलते आए दिन हर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है और कार्रवाई तक नहीं हो रही है।

वोट की चोट से सिखाया जाएगा सरकार को सबक

उपेन यादव ने कहा कि अब राजस्थान के बेरोजगारों ने ठान लिया है कि अब वोट की चोट करके ही इस सरकार को सबक सिखाया जाएगा। पिछले 4 साल से हम बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, प्रदर्शन कर रहे हैं, धरना दे रहे हैं लेकिन हमारी एक भी नहीं सुनी जा रही है। तो अब वोट की चोट से ही सोई हुई सरकार को जगाया जाएगा और सबक सिखाया जाएगा। उपेन ने कहा कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में उदयपुर में पकड़ी गई बस जिसमें 45-46 लोग बैठकर परीक्षा दे रहे थे उन पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। उन्होंने उनके सोर्स तक जाने की मांग की है। उन्होंने सवाल उठाया है कि आयोग और सरकार को जांच करनी चाहिए कि आखिर वो लोग कौन थे जो परीक्षा दे रहे थे उन्हें बस में बैठकर परीक्षा देने की क्या जरूरत थी।

बता दें कि उपेन यादव पर धारा 144 का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है अजमेर पुलिस ने मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

.