For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मठ और मंदिर में नहीं, सेवक बनकर हमेशा आपके बीच रहूंगा : विधायक प्रतापपुरी

पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें मिलने के लिए मंदिर या मठ के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वे खुद हमेशा जनता के बीच आकर उनसे मिलेंगे।
09:47 AM Dec 19, 2023 IST | BHUP SINGH
मठ और मंदिर में नहीं  सेवक बनकर हमेशा आपके बीच रहूंगा   विधायक प्रतापपुरी

जैसलमेर। पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें मिलने के लिए मंदिर या मठ के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वे खुद हमेशा जनता के बीच आकर उनसे मिलेंगे। विधायक प्रतापपुरी ने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत लाठी व भादरिया में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस दौरान उपखंड स्तरीय प्रशासन के अधिकारी, जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने कहा कि ‘आमजन को किसी भी कार्य के लिए मेरे पीछे किसी भी मठ और मंदिर में आने की जरूरत नहीं हैं।

Advertisement

मैं आपका सेवक बनकर हमेशा आपके बीच में रहूंगा।’ उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दावा है कि वर्ष 2047 तक भारत विकसित देश होगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा का यही उद्देश्य है। हम सभी अच्छा करें और देश को अच्छा बनाएं। संकल्प यात्रा के माध्यम से हर झुग्गी-झोपड़ी तक शासन की सभी योजनाओं का लाभ पहुंचे, सब मिलकर ऐसे प्रयास करें। संकल्प यात्रा में जाने वाली मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, जनता को हर योजना का लाभ देगी। इस दौरान विकसित भारत संकल्प की शपथ दिलाई गई।

यह खबर भी पढ़ें:-10 जिलों में बारिश का अलर्ट, राजधानी में शाम के समय ठंडक बढ़ी, गलन ने छुड़ाई कंपकंपी

टू-टियर और थ्री-टियर शहरों का भी विकास

विधायक ने कहा कि सरकार न के वल हर व्यक्ति को भोजन, स्वास्थ्य, आवास आदि की गारंटी दे रही है, बल्कि सामाजिक सुरक्षा भी प्रदान कर रही है। गांवों के विकास के साथ ही शहरों का भी तेज गति से विकास किया जा रहा है। पहले के वल बड़े शहरों का विकास होता था, अब भारत के टू-टियर और थ्री-टियर शहरों का भी विकास हो रहा है। अमृत मिशन और स्मार्टसिटी मिशन जैसी योजनाओं के माध्यम से इनका भी समग्र विकास किया जा रहा है।

आमजन के कार्य में कोताही नहीं बरतें

विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारंभ पर पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने उपस्थित अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आमजन के कार्यों में कोताही नहीं बरतें और राजकीय कर्तव्यों का पूर्ण ईमानदारी से पालन करें। गरीब के हृदय में आशीर्वाद की दुकान है। सभी अधिकारी दुआ लेकर गरीब, पीड़ित और शोषित वर्ग का कार्य समय पर करें।

इस दौरान ग्रामीणों ने पट्टा, आवास, राशन और नरेगा योजना में प्रशासनिक अधिकारियों पर धांधली के आरोप लगाए। इस पर विधायक ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाकर अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के आदेश दिए। आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई, पूर्वविधायक सांगसिंह भाटी, शैतान सिंह राठौड़, प्रधान भगवत
सिंह तंवर, एसडीएम गोपाल परिहार सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़ें:-NIA ने आरोपियों भेजा जेल, हथियारों के लिए नेपाल में बैठे विक्रम ने जमा कराए थे छह लाख

.