For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'PMO ने हटाया मेरा भाषण' मोदी के दौरे से पहले गहलोत का बड़ा आरोप, ERCP सहित ये 5 मांग रखी

पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा आरोप लगाया है। सीएम गहलोत ने कहा कि पीएमओ ने पीएम के कार्यक्रम से उनका भाषण हटा दिया है।
09:26 AM Jul 27, 2023 IST | Anil Prajapat
 pmo ने हटाया मेरा भाषण  मोदी के दौरे से पहले गहलोत का बड़ा आरोप  ercp सहित ये 5 मांग रखी

PM Modi Rajasthan tour : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। राजस्थान में इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी आज सीकर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री यूरिया गोल्ड-यूरिया की एक नई किस्म, जो सल्फर से लेपित है, भी लॉन्च करेंगे। लेकिन, पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा आरोप लगाया है। सीएम गहलोत ने कहा कि पीएमओ ने पीएम के कार्यक्रम से उनका भाषण हटा दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने पीमएम मोदी के सामने 5 मांगें भी रखी।

Advertisement

सीएम गहलोत ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी आज आप राजस्थान आ रहे है। लेकिन, पीएमओ ने मेरा 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है, इसलिए मैं ट्वीट जरिये आपका राजस्थान आने पर स्वागत करता हूं। आज 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण व शिलान्यास प्रदेश व केंद्र सरकार की भागीदारी का परिणाम है। इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपए है। जिसमें 2,213 करोड़ केंद्र और 1,476 करोड़ प्रदेश सरकार का अंशदान है।

सीएम गहलोत ने की ये मांगें

सीएम गहलोत ने ट्वीट के जरिये पीएम मोदी के सामने 5 मांगे रखी। शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए। राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपए के कर्जमाफ किए हैं। हमने केंद्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लिए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे। इस मांग को पूरा किया जाए। राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर भेजा है। केन्द्र सरकार इस पर अविलंब निर्णय ले।

एनएमसी की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है। ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं। इन आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60 प्रतिशत की फंडिंग दे। पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए। साथ ही गहलोत ने कहा कि उम्मीद है कि पीएम मोदी की 6 महीने में 7वीं राजस्थान यात्रा के दौरान आप इन्हें पूरी करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-धर्मेंद्र राठौड़ ने लाल डायरी से उठाया ‘पर्दा’, राजेंद्र गुढ़ा को लेकर दिया ये बयान

.