For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बीकानेर को 'मोदी गिफ्ट'…एक्सप्रेस-वे में राजस्थान की डबल सेंचुरी, 24 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी ने बीकानेर में अमृतसर-जामनगर के बीच 20 हजार करोड़ के ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को समर्पित किया.
05:53 PM Jul 08, 2023 IST | Avdhesh
बीकानेर को  मोदी गिफ्ट …एक्सप्रेस वे में राजस्थान की डबल सेंचुरी  24 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

बीकानेर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों लेकर बीजेपी ने बिगुल बजा दिया है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बीकानेर दौरे पर रहे. पिछले 9 महीने में अपने 7वें दौरे पर मरुधरा पहुंचे पीएम ने अमृतसर-जामनगर के बीच 20 हजार करोड़ के ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के 500 किलोमीटर के हिस्से को देश को समर्पित किया. वहीं पीएम ने 24300 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Advertisement

इस दौरान पीएम ने कहा कि वीरों की धरती राजस्थान विकास के लिए समर्पित लोगों को यहां आने का बुलावा भेजती रहती है और मैं विकास की सौगात इस वीर धरा को देने के लिए निरंतर प्रयासरत हूं. पीएम ने बीकानेर में शनिवार को चूरू-रतनगढ़ रेलमार्ग के दोहरीकरण का शिलान्यास, बीकानेर जंक्शन के नवीनीकरण का भी शिलान्यास किया. वहीं बीकानेर में ईएसआईसी अस्पताल का विकास कार्य पूरा होने पर जनता को शुभकामनाएं दी.

राजस्थान को कुछ महीनों में मिले 2 एक्सप्रेस-वे

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि राजस्थान को कुछ ही महीने में दो आधुनिक सिक्स लेन एक्सप्रेस-वे मिले हैं जहां फरवरी में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के दौसा-लालसोट हिस्से का लोकार्पण किया था जिसके बाद आज अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे के 500 किलोमीटर के हिस्से लोकार्पण करने का सौभाग्य मिल रहा है.

पीएम ने कहा कि एक्सप्रेस-वे में राजस्थान ने डबल सेंचुरी मार दी है. उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य विकास के कार्यों में तभी आगे बढ़ता है जब उसकी संभावनाओं और सामर्थ्य की पहचान की जाए और राजस्थान में औधोगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं जहां हम राजस्थान में लगातार निवेश बढ़ा रहे हैं.

राजस्थान को ले जाएंगे विकास के पथ पर

वहीं पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमनें राजस्थान में रेलवे के विकास को भी अपनी प्राथमिकता में रखा है जहां रेलवे के विकास के लिए हमारी सरकार ने औसतन हर साल 10 हजार करोड़ दिए हैं. उन्होंने कहा कि आज लगातार नई रेलवे लाइनें बिछ रही है.

पीएम ने कहा कि भारत सरकार विकास की भावना के साथ आगे बढ़ रही है और मुझे विश्वास है कि हम सभी साथ मिलकर राजस्थान के विकास को आगे बढ़ाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी पिछले 9 महीने में 6 दौरे राजस्थान के कर चुके हैं जिसके बाद अब उनका यह सातवां दौरा था. वहीं चुनावी लिहाज से सूबे के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से में पीएम का यह पहला दौरा था जहां 6 जिलों में 30 विधानसभा सीटें और 4 लोकसभा सीटें आती है.

.