होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

फ्रांसीसी राष्ट्रपति पहुंचे जयपुर, CM भजनलाल और विदेश मंत्री जयशंकर ने रिसीव किया, शाम को PM मोदी के साथ करेंगे रोड शो

04:23 PM Jan 25, 2024 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। देश विदेश में अपने ऐतिहासिक विरासत और पर्यटन के लिए पहचान बनाने वाला गुलाबी शहर आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर दोस्ती का इतिहास कायम करेगा। दरअसल, राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के मौके पर गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय अतिथि के रूप में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों जयपुर पहुंचे हैं।

फ्रांसिसी राष्ट्रपति मैक्रों पेरिस से दिल्ली जाने के बजाए सीधे जयपुर पहुंचे हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और गवर्नर कलराज मिश्र भी फ्रांसीसी राष्ट्रपति को जयपुर एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे। फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों यहां से आमेर महल जाएंगे। आमेर के बाद जंतर-मंतर पहुंचेंगे और यात्रा निकालेंगे।

वहीं कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जयपुर पहुंचेंगे। पीएम मोदी शाम 4:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वो शाम 5:30 बजे जंतर-मंतर पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का स्वागत करेंगे। फिर दोनों नेता यहां से शाम 6:00 बजे रोड शो शुरू करेंगे और राजस्थान की ऐतिहासिक विरासत को देखेंगे।

दोनों नेता शाम 6:15 बजे हवा महल और उसके पास एक हैंडीक्राफ्ट शॉप पर रुकेंगे। इसके बाद दोनों नेता हवामहल पर 3 दुकान पर चाय भी पिएंगे। फिर 6:25 बजे रोड शो सांगानेरी गेट पर खत्म हो जाएगा। इसके बाद दोनों रामबाग होटल डिनर के लिए रवाना हो जाएंगे। रामबाग होटल में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी। मैक्रों रात में दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Next Article