होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

PM मोदी की टीम में राजस्थान से कई चेहरों को एंट्री, वसुंधरा राजे को लेकर भी हो सकती है स्थिति साफ!

प्रधानमंत्री मोदी अपनी टीम के साथ-साथ संगठन में भी जल्द ही बड़े बदलाव कर सकते हैं जहां केंद्रीय मंत्रिमंडल में सूबे से कई नामों को जगह मिल सकती है.
02:07 PM Jun 27, 2023 IST | Avdhesh

जयपुर: राजस्थान में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस जहां मैदान में जुट गई है वहीं बीजेपी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. बीजेपी नेता काफी समय से कह रहे हैं कि चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा. इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राजस्थान समेत सभी चुनाव वाले राज्यों को लेकर कई अहम फैसले कर सकते हैं जहां सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इस बदलाव से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर काफी हद तक स्थिति साफ हो सकती हैं.

वहीं ऐसे भी संकेत हैं प्रधानमंत्री मोदी अपनी टीम के साथ-साथ संगठन में भी बड़े बदलाव करने जा रहे हैं जिस बदलाव में केंद्रीय मंत्रिमंडल से कई केंद्रीय मंत्रियों की जहां छुट्टी हो सकती है, वहीं कई राज्यों के प्रभारी भी बदले जा सकते हैं. ऐसे में इस बदलाव में राजस्थान सबसे ज्यादा प्रभावित होने के आसार हैं.

मोदी की टीम में नए चेहरों की एंट्री!

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से चौंकाने वाले चेहरों की छुट्टी के बाद अब नए चेहरों की एंट्री करवाने की कवायद शुरू हो गई है. वहीं संगठन प्रभारी के बदलने की भी चर्चा चल रही है. दरअसल कर्नाटक की हार के बाद लगातार बदल रहे माहौल से बीजेपी के नेता चिंतित हैं खास तौर पर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों से आ रही रिपोर्ट ने बीजेपी की चिंता और बढ़ा दी है.

इन रिपोर्ट में तीनों राज्यों में कांग्रेस आसानी से जीत की तरफ बढ़ती दिख रही है और इस बीच विपक्ष के एकजुट होने की कोशिशों ने भी बीजेपी खेमे की चिंता बढ़ाई है. ऐसे में अब सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी विदेश से वापस लौटने के बाद अब फिर से कई पेंच कसने जा रहे हैं.

3 राज्यों के चुनाव को लेकर अलग रणनीत

बताया जा रहा है कि मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड बन चुका है और अब संगठन को लेकर भी कई अहम फैसले होने हैं जहां पीएम मोदी पिछली बार की तरह कई दिग्गजों को अपनी टीम से हटा नए चेहरों को मौका दे सकते हैं जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर विशेष फोकस रहने वाला है. वहीं पूर्व सीएम राजे को अब चेहरा बनाने को लेकर पार्टी स्थिति साफ करेगी. हालांकि उनको लेकर पार्टी के लिए फैसला बहुत आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि पार्टी ने पहले से ही मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार हैं.

Next Article