For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

PM मोदी का 73वां जन्मदिन…आज कई योजनाओं की होगी शुरूआत, देश को मिलेगी 'यशोभूमि' की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है। इस मौके पर दुनियाभर के नेता पीएम मोदी को बधाई देने में लगे हुए है।
09:41 AM Sep 17, 2023 IST | Anil Prajapat
pm मोदी का 73वां जन्मदिन…आज कई योजनाओं की होगी शुरूआत  देश को मिलेगी  यशोभूमि  की सौगात
PM Modi Birthday

PM Modi Birthday : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है। इस मौके पर दुनियाभर के नेता पीएम मोदी को बधाई देने में लगे हुए है। वहीं, मोदी के बर्थडे पर आज कई योजनाओं की शुरुआत होने जा रही है। नई दिल्ली के द्वारका में पीएम मोदी सुबह 11 बजे 'पीएम विश्वकर्मा' योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। साथ ही एशिया का सबसे बड़े इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर यानी 'यशोभूमि' को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Advertisement

आयुष्मान भव कार्यक्रम होगा शुरू

पीएम मोदी के बर्थडे पर आज आयुष्मान भव अभियान (Ayushman Bhava campaign) की लॉन्चिंग होने वाली है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आयोजित आयुष्मान भव कार्यक्रम की शुरूआत करेंगी। यह अभियान पीएम मोदी के बर्थडे से शुरू होकर महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान का उद्देश्य आमजन के स्वास्थय देखभाल का है। साथ ही देश के 35 करोड़ लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

बीजेपी अलग अंदाज में मना रही पीएम मोदी का बर्थडे

बीजेपी भी पीएम मोदी के जन्मदिन को खास अंदाज में मना रही है। बीजेपी की ओर से आज से 2 अक्टूबर तक देशभर में सेवा पखवाड़ा आयोजित किया जाएगा। जिसके तहत रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य शिविर जैसी कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही बीजेपी नेता केंद्र सरकार की उपलब्धियों और केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं का देशभर में बखान करेंगे।

.