होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'लाल डायरी में है कांग्रेस के काले कारनामे' PM मोदी बोले- राजस्थान में चल रहा पेपर लीक उद्योग

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है.
01:29 PM Jul 27, 2023 IST | Avdhesh

PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के सीकर दौरे पक रहे जहां उन्होंने सीकर में 9 करोड़ किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के 17 हजार करोड़ रुपये जारी किए. इसके बाद पीएम ने अपने संबोधन में राजस्थान सरकार को आपसी खींचतान, कानून व्यवस्था, पेपर लीक और लाल डायरी पर जमकर घेरा. वहीं पीएम ने विपक्षी दलों के नए गठबंधन पर भी तीखा हमला किया.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत खाटू श्याम और सालासार बालाजी के जयकारों से करते हुए वीरों की धरती, शेखावाटी को नमन किया. उन्होंने कहा कि आज आया जनसैलाब बता रहा है कि आने वाले चुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा और मेरी गारंटी है कि आने वाले चुनावों के बाद राजस्थान की किस्मत बदलेगी.

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि आज राज्य में चारों और एक ही नारा है - जीतेगा कमल, खिलेगा कमल और बीजेपी की सरकार राजस्थान की दिन-रात सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

लाल डायरी में छिपे हैं कई काले राज

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है और झूठ का बाजार सजाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लूट की इस दुकान का सबसे ताजा प्रोडक्ट है राजस्थान की लाल डायरी, जहां इस लाल डायरी में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं.

पीएम ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि लाल डायरी के पन्ने अगर खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे जहां कांग्रेस के नेताओं की लाल डायरी का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है. पीएम ने कहा कि यह लाल डायरी चुनावों में कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है. उन्होंने पूछा कि लोकतंत्र में हर सरकार को अपने काम का हिसाब देना होता है लेकिन राजस्थान में कांग्रेस ने क्या अपने काम का हिसाब दिया?

'हर घर जल' योजना में बहुत पीछे राजस्थान

पीएम ने अपने संबोधन की शुरूआत में भैरोंसिंह शेखावत, जगदीश माथुर और मदनलाल सैनी को याद किया. उन्होंने कहा कि आज देशभर में 9 करोड़ से अधिक नए परिवारों तक पानी के कनेक्शन पहुंच चुके हैं और अनेक राज्यों में शत-प्रतिशत नल से जल देने का काम पूरा हो गया है..लेकिन राजस्थान के लोगों को कांग्रेस की सरकार पानी के लिए भी तरसा कर रखना चाहती है जहां राजस्थान 'हर घर जल' योजना में बहुत पीछे चल रहा है.

मोदी ने कहा कि राज्य के विकास के लिए केंद्र सरकार लगातार पैसे भेज रही है और पिछले 9 सालों में हमारी सरकार ने टैक्स हिस्सेदारी के रूप में राजस्थान को 4 लाख करोड़ दिए हैं. जब केंद्र में 10 साल कांग्रेस सरकार थी तब सेंट्रल ग्रांट के रूप में राजस्थान को 50 हजार करोड़ मिले थे लेकिन हमारी सरकार डेढ़ लाख करोड़ दिए और जब से यहां कांग्रेस सरकार बनी है यहां विकास के कामों में रोड़े अटकाए जा रहे हैं.

पेपर लीक का चल रहा उद्योग

पीएम ने कहा कि राजस्थान में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है और यहां पेपर लीक उद्योग चल रहा है. राजस्थान के युवा का भविष्य सरकार बर्बाद कर रही है और यहां के सत्ताधारी दल के लोगों पर ही पेपर लीक माफिया होने के आरोप लग रहे हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं को पेपर लीक माफिया से बचाने के लिए कांग्रेस को हटाना ही होगा.

वहीं आपसी खींचतान पर पीएम ने कहा कि जो 4 साल सिर्फ सोएगा वो अपने काम का हिसाब कैसे देगा जहां इन लोगों ने हर दिन आपसी खींचतान में बर्बाद किया है. पीएम ने कहा कि आज देश के गरीबों को मुफ्त राशन और पक्के घर की गारंटी हमारी सरकार ने दी. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जनता को हमारी सरकार ने मुफ्त वैक्सीन और अस्पताल में 5 लाख तक के फ्री इलाज की गारंटी हमारी सरकार ने दी.

विपक्षी गठबंधन पर बोला हमला

वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और उसकी जमात उन फ्रॉड कंपनियों की तर्ज पर काम कर रही है जो एक कांड कर के नाम बदल कर दूसरे नाम से नया कांड कर सके. उन्होंने 'इंडिया' गठबंधन की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से करते हुए कहा कि अगर, उन्हें इंडिया की चिंता होती तो विदेश जाकर भारत की निंदा करते क्या, अगर इन्हें इंडिया की चिंता होती तो क्या ये सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते, अगर इन्हें इंडिया की चिंता होती तो क्या ये गलवान में सैनिकों की शहादत पर सवाल पूछते.

Next Article