होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

PM Modi Rajasthan Visit : 11 महीने में 9वां दौरा, परिवर्तन संकल्प महासभा से प्रदेश में देंगे जीत का मंत्र

भाजपा के मिशन फतेह और राजस्थान में सत्ता परिवर्तन अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जयपुर में होंगे।
07:34 AM Sep 25, 2023 IST | Anil Prajapat

PM Modi Rajasthan Visit : भाजपा के मिशन फतेह और राजस्थान में सत्ता परिवर्तन अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जयपुर में होंगे। सांगानेर के दादिया में आयोजित परिवर्तन संकल्प महासभा से पीएम मोदी प्रदेश में जीत का मंत्र देंगे। बता दें कि पीएम मोदी का बीते 11 महीने में राजस्थान का यह नवां दौरा होगा।

खास बात ये है कि लोकसभा के दोनों सदनों में नारी शक्ति वंदन बिल पास होने के बाद पहली बार पीएम मोदी राजस्थान पहुंच रहे हैं। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी भी राजनीतिक पार्टी की सभा की सभी व्यवस्थाएं महिलाओं के हाथों में सौंपी गई है। परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर आ रहे हैं जो सांगानेर के दादिया में होगी।

सभा से पहले धानक्या जाएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 3 घंटे जयपुर में रहेंगे। वे सोमवार करीब दोपहर 2 बजे विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से करीब 10 मिनट बाद हेलीकॉप्टर सेधानक्या केलिए रवाना होंगे, जहां स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्मृति स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसकेबाद मोदी हेलिकॉप्टर से ही सभा के पास बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे, जहां से रवाना होकर करीब 3:15 बजे सभा स्थल दादिया पहुंचेंगे। यहां करीब एक घंटा पीएम सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से एयरपोर्ट पहुंचकर शाम 4:40 बजे वापस रवाना होंगे।

खुली जीप में सभा के बीच से होकर के मंच पर पहुंचेंगे

भाजपा प्रदेश कार्यालय में रविवार को मोदी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि आज का दिन बहुत पवित्र हैं। पीएम मोदी परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करने जयपुर आ रहे हैं तो पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती भी है। हमने कांग्रेस के कुशासन से प्रदेश की जनता को राहत दिलाने के लिए परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली।

मोदी की सभा को लेकर सभी 42 ब्लॉक जो बनाए हैं उनकी कमान महिलाओं को दी गई। पीएम मोदी खुली जीप में सभा के बीच से होकर के मंच पर पहुंचेंगे। दोनों तरफ से महिलाएं पुष्प वर्षा करेंगी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने दावा किया कि देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा की समस्त जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी। इससे पहले किसी भी पॉलिटिकल रैली में इस तरह का प्रयोग नहीं हुआ है।

आने से पहले पीएम ने किया ट्वीट

जयपुर आने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि राजस्थान केविकास केलिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। यहां हमारे पार्टी कार्यकर्ताओंने परिवर्तन का जो संकल्प लिया है, उससे राज्य में चौतरफा विकास के द्वार खुलने वाले हैं। इसी संकल्प को और मजबूती देने केलिए कल दोपहर को जयपुर में ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ में शामिल होने का सुअवसर मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें:- मिशन-2030 को लेकर गहलोत की राजस्थान यात्रा 27 से, जानें-कहां-कहां जाएंगे और किस-किससे मिलेंगे

Next Article