For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मेवाड़ में PM मोदी का चुनावी शंखनाद… साधेंगे 7 जिलों की 35 सीटें, 7000 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर है। पिछले 7 दिन के अंदर पीएम मोदी का राजस्थान में यह दूसरा दौरा है।
08:20 AM Oct 02, 2023 IST | Anil Prajapat
मेवाड़ में pm मोदी का चुनावी शंखनाद… साधेंगे 7 जिलों की 35 सीटें  7000 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात
PM Modi Birthday

PM Modi Chittorgarh tour : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर है। पिछले 7 दिन के अंदर पीएम मोदी का राजस्थान में यह दूसरा दौरा है। पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ में करीब 7000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा कुछ विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही सांवलियाजी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम 5 अक्टूबर को जोधपुर में भी आमसभा को संबोधित करेंगे।

Advertisement

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह 9.55 बजे उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से 10.35 बजे चित्तौड़गढ़ हेलीपैड और 10.45 बजे चित्तौड़गढ़ ग्राउंड में पहुंचकर रेलवे, डबोक एयरपोर्ट, एनएचएआई, पेट्रोलियम, पर्यटन सर्किट आदि केन्द्रीय मंत्रालयों से जुड़ी 7000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी सांवलिया सेठ जी के दर्शन करेंगे और 11.40 बजे जनसभा स्थल पहुंचेंगे। जहां पर लोगों को संबोधित करने के बाद दोपहर 12.50 बजे पीएम मोदी ग्वालियर के लिए रवाना होंगे।

पीएम मोदी मारवाड़ को देंगे इन विकास कार्यों की सौगात

-पीएम मोदी मारवाड़ में मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस पाइपलाइन का निर्माण करीब 4500 करोड़ की लागत से किया गया है।

-पीएम मोदी आबू रोड में एचपीसीएल के एलपीजी प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। यह संयंत्र प्रति वर्ष 86 लाख सिलेंडरों की बॉटलिंग और वितरण करेगा तथा इससे सिलेंडर ले जाने वाले ट्रक यात्राओं की संख्या में प्रति वर्ष 0.75 मिलियन किमी की कमी आएगी।

-आईओसीएल के अजमेर बॉटलिंग प्लांट में अतिरिक्त भंडारण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

-प्रधानमंत्री एनएच-12 (नया एनएच-52) पर दराह-झालावाड़-तीनधार खंड पर 4-लेन सड़क का लोकार्पण करेंगे, जिसका निर्माण 1480 करोड़ से अधिक की लागत से किया गया है। यह परियोजना कोटा और झालावाड़ जिलों से खदानों के बीच उत्पादों के परिवहन की सुविधा प्रदान करेगी।

-सवाई माधोपुर में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) को दो लेन से चार लेन तक बनाने और चौड़ा करने की आधारशिला भी रखी जाएगी।

-प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित की जा रही रेलवे परियोजनाओं में चित्तौड़गढ़-नीमच रेलवे लाइन और कोटा-चित्तौड़गढ़ विद्युतीकृत रेलवे लाइन के दोहरीकरण से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं। ये परियोजनाएं 650 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरी की गई हैं।

-प्रधानमंत्री स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाथद्वारा में विकसित पर्यटन सुविधाओं का लोकार्पण करेंगे।

-प्रधानमंत्री कोटा के भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान का स्थायी परिसर भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

मेवाड़ की 35 सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी सांवलिया सेठ जी के दर्शन करने के बाद मेवाड़ में चुनावी शखनाद करेंगे। विशाल जनसभा को संबोधित करने के साथ ही पीएम मोदी मेवाड़ की 35 विस सीटों को साधने का प्रयास करेंगे। बता दे कि मेवाड़ के चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिले में कुल 35 विधानसभा सीटें हैं। जिनमें से 19 बीजेपी के पास हैं और 13 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। वहीं, 2 सीटों पर भारतीय ट्राइबल पार्टी और 1 सीट पर निर्दलीय विधायक हैं। ऐसे में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर मेवाड़ को साधने के साथ ही बड़ा चुनावी संदेश देंगे। माना जा रहा है कि जयपुर की सभा की तरह ही इस सभा में भीड़ जुटेगी।

ये खबर भी पढ़ें:-गहलोत ने फिर खोला चुनावी पिटारा…संविदा कार्मिक होंगे शोषण मुक्त, अब सरकारी कंपनी करेगी भर्ती

.