For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वसुंधरा की अनदेखी पड़ सकती है भारी! BJP ने बदली रणनीति..चुनावी किरदारों की फील्डिंग सेट कर रहे मोदी

दिल्ली के गुजरात भवन में हाल में एक बैठक में पीएम मोदी ने राजस्थान के सांसदों को जीत का मंत्र दिया.
12:19 PM Aug 10, 2023 IST | Avdhesh
वसुंधरा की अनदेखी पड़ सकती है भारी  bjp ने बदली रणनीति  चुनावी किरदारों की फील्डिंग सेट कर रहे मोदी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की आबोहवा को चुनावी रंग चढने के साथ ही बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का सैलाब आ गया है जहां कांग्रेस अपने काम के दम पर सरकार वापसी का दम भर रही है वहीं बीजेपी का मोर्चा दिल्ली से संभाल लिया गया है. पीएम मोदी ने बीजेपी के चुनावी अभियान को धार देने के लिए कमान संभाल ली है जहां बीते 8 अगस्त को प्रदेश के सभी सांसदों के साथ एक बैठक कर पीएम ने जीत का मंत्र दिया.

Advertisement

पीएम के साथ बैठक में सभी सांसदों की मौजूदगी के इतर वसुंधरा राजे और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के गुजरात भवन में हुई इस बैठक में वसुंधरा राजे को सांसद नहीं होते हुए भी बुलाया गया जिसके बाद एक बार फिर अटकलों का बाजार गरम हो गया.

कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान चुनाव को लेकर वसुंधरा राजे के राजनीतिक अनुभव की वजह से उन्हें बैठक में आमंत्रित किया गया था. इसके अलावा काफी समय से राजे की अनदेखी की अंदरखाने बयानबाजी हो रही है ऐसे में पीएम चुनावों से पहले एकजुटता का संदेश भी देना चाहते थे. वहीं वैष्णव की बैठक में मौजूदगी को लेकर माना जा रहा है कि उन्हें राजस्थान में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

राजे की अनदेखी कर सकती है नुकसान

मालूम हो कि चुनावों के एकदम नजदीक आने के बावजूद वसुंधरा राजे की भूमिका को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि राजे समर्थक चुनाव संचालन कमेटी को लेकर उत्साहित हैं. दरअसल राजस्थान में राजे की पकड़ काफी बड़े वोट बैंक पर है और वह 2 बार सूबे की सीएम रह चुकी है ऐसे में राजे के अनुभव को चुनावों में साथ लेना बीजेपी के लिए जरूरी है. वहीं पीएम मोदी द्वारा बैठक में राजे को बुलाए जाने के पीछे राजे को वेटेज देने का संदेश भी छुपा है.

इधर राजे समर्थकों का काफी समय से कहना है कि वसुंधरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान में बीजेपी को सकारात्मक नतीजे मिले हैं. वहीं बीजेपी खेमे में पिछले कई दिनों से गुटबाजी की चर्चाएं भी आती रही है जहां सीएम फेस को लेकर काफी माथापच्ची रही है ऐसे में अब जब पीएम मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है तो ऐसे में राजे को बैठक में बुलाकर बीजेपी आलाकमान ने उनकी अनदेखी नहीं करने का संदेश दिया है.